मुंबई आतंकी हमला : मारिया के दावे को बीजेपी ने बनाया मुद्दा, कांग्रेस नेताओं की जांच कराने की मांग

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने किया खुलासा - 26/11 के आतंकी हमले में लश्कर-ए-तैयबा और आईएसआई की इसे हिंदू आतंकवाद का हिस्सा साबित करने की साजिश थी

मुंबई आतंकी हमला : मारिया के दावे को बीजेपी ने बनाया मुद्दा, कांग्रेस नेताओं की जांच कराने की मांग

महाराष्ट्र के बीजेपी के विधायक अतुल भातखलकर ने कांग्रेस नेताओं की जांच कराने की मांग की है.

खास बातें

  • बीजेपी के विधायक अतुल भातखलकर ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा
  • आरोप- हमले के दौरान भी एक कांग्रेसी नेता ने उसे हिंदू आतंकवाद कहा था
  • अगर कसाब जिंदा नहीं पकड़ा जाता तो दुनिया उसे हिंदू आतंकी हमला मानती
मुंबई:

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की किताब में मुंबई के 26/11 के हमले को लेकर किए गए खुलासे के बाद यह मामला गर्मा गया है. मारिया के दावे के बाद अब बीजेपी ने इसे मुद्दा बना लिया है. बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर कांग्रेस के कुछ नेताओं की जांच कराने की मांग की है. दूसरी ओर मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की किताब में शीना बोरा हत्याकांड से जुड़े खुलासों पर अब मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त अहमद जावेद ने हमला बोला है. एनडीटीवी को भेजे अपने बयान में उन्होंने राकेश मारिया पर तथ्यविहीन बातें लिखने का आरोप लगाया है. उन्होंने यह भी कहा है कि इतने बड़े अफसर को पहले सही जानकारी जुटा लेनी चाहिए थी.

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की किताब में खुलासा किया गया है कि 26/11 के आतंकी हमले में लश्कर-ए-तैयबा और आईएसआई की इसे हिंदू आतंकवाद का हिस्सा साबित करने की साजिश थी. इसलिए कसाब सहित सभी आतंकियों के हिंदू नाम के पहचान पत्र दिए गए थे. उनके हाथ मे हिंदुओं का पवित्र धागा रक्षा बंधन भी बांधा गया था. मारिया ने लिखा है कि अगर कसाब जिंदा नहीं पकड़ा जाता तो दुनिया उसे हिंदू आतंकी हमला मानती.

मारिया के उक्त दावे के बाद अब बीजेपी ने इसे मुद्दा बना लिया है. बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर कांग्रेस के कुछ नेताओं की जांच करने की मांग की है. बीजेपी का आरोप है कि 26/11 आतंकी हमले के दौरान भी एक कांग्रेसी नेता ने उसे हिंदू आतंकवाद करार दिया था.

कसाब से ‘भारत माता की जय‘ के जयकारे लगवाए, पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त ने किताब में किया खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद करार देना चाहता था पाकिस्तान