NDTV Khabar

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने वापस ली सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका

कोर्ट ने याचिका वापस लेने की मंजूदी दे दी. मंजू वर्मा ने आर्म्स एक्ट केस में गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने वापस ली सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका

बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा. (File Photo)

खास बातें

  1. वकील ने कहा- मंजू वर्मा कर चुकी हैं सरेंडर
  2. सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी
  3. गिरफ्तारी से बचने को दी थी याचिका
नई दिल्ली: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की आरोपी बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका गुरुवार को वापस ले ली. मंजू वर्मा के वकील ने कोर्ट से कहा कि वह सरेंडर कर चुकी हैं, लिहाजा याचिका पर सुनवाई न की जाए. इसके बाद कोर्ट ने याचिका वापस लेने की मंजूदी दे दी. मंजू वर्मा ने आर्म्स एक्ट केस में गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी.

बता दें, पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को गिरफ्तार न करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर फटकार लगाई थी. बिहार सरकार ने कहा था कि वह पूर्व मंत्री को ढूंढ़ने में नाकाम हो रही है. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राज्य में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

बता दें, इस मामले में पटना हाईकोर्ट ने 9 अक्टूबर को मंजू वर्मा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. इसके बाद ही सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दाखिल की गई थी. बाद में मंजू वर्मा ने 20 नवंबर को बिहार के बेगूसराय की एक कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में आरोप लगने के बाद मंजू वर्मा को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. सुप्रीम कोर्ट के दबाव के बाद मंजू वर्मा के पति को भी गिरफ्तार किया गया था.

बिहार शेल्टर होम केस: सुप्रीम कोर्ट ने CBI के हवाले किए सभी 17 केस, कहा- बिहार पुलिस अपना काम नहीं कर रही

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने शेल्टर होम मामलों की सुनवाई करते हुए बिहार के सभी शेल्टर होम के 17 मामलों की जांच सीबीआई को सौंप दी. मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड मामले की जांच पहले से ही सीबीआई कर रही है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को कहा कि अगर आपने सही काम किया होता तो यह नौबत नहीं आती.

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड : जानें कहां, कब और क्या-क्या हुआ, यहां है पूरा घटनाक्रम​

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 34 लड़कियों के यौन शोषण की जांच कर रही सीबीआई ने मंजू वर्मा के चेरिया बरियारपुर थाना अंतर्गत अर्जुनटोला स्थित आवास पर बीते 17 अगस्त को छापेमारी की थी. इस दौरान उनके घर से 50 कारतूस बरामद हुए थे. इस मामले में सीबीआई के डीएसपी उमेश कुमार के आवेदन पर चेरिया बरियारपुर थाना में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा एवं उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ धारा 25(1)ए, 26 एवं 35 के तहत कांड संख्या 143/18 दर्ज की गई थी. इस मामले में चंद्रशेखर वर्मा ने 29 अक्तूबर को अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था, लेकिन मंजू वर्मा फरार थीं. 

मुजफ्फपुर शेल्टर होम: कोर्ट के आदेश के बाद बिहार पुलिस ने जब्त की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति

टिप्पणियां
बिहार शेल्टर होम केस: SC ने CBI को दिए सभी 17 केस

अन्य संबंधित खबरें: 
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड: कोर्ट ने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा 
मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: ब्रजेश ठाकुर की करीबी सहयोगी मधु को CBI ने गिरफ्तार किया
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड : पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने किया सरेंडर, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी न होने पर लगाई थी बिहार सरकार को फटकार
मुजफ्फपुर शेल्टर होम: कोर्ट के आदेश के बाद बिहार पुलिस ने जब्त की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड: फरार चल रहीं बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को JDU ने किया निलंबित
मुजफ्फरपुर कांड: बिहार सरकार ने कहा- हमें नहीं पता मंजू वर्मा कहां हैं, तो सुप्रीम कोर्ट बोला- अजीब बात है, ऑल इज़ नॉट वेल
मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पर सुप्रीम कोर्ट बोला- 'बेहद डरावना और भयावह... बिहार सरकार कर क्या रही है?'
तेजस्वी का सीएम नीतीश पर हमला, कहा- बालिका गृहकांड के आरोपियों को बचाने के लिए हुआ एसपी का तबादला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement