NDTV Khabar

मोदी कैबिनेट में इस हफ्ते फेरबदल संभव, बीजेपी के कुछ मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी

उल्‍लेखनीय है कि हाल ही में नीतीश कुमार की जेडीयू ने फिर से बीजेपी के साथ नाता जोड़ते हुए बीजेपी के नेतृत्‍व वाले एनडीए में शामिल होने की घोषणा की है.

742 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी कैबिनेट में इस हफ्ते फेरबदल संभव, बीजेपी के कुछ मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जेडीयू ने एनडीए में शामिल होने का फैसला किया है
  2. आज अन्‍नाद्रमुक के दोनों धड़ों के बीच विलय संभव
  3. उसके बाद अन्‍नाद्रमुक भी एनडीए में हो सकती है शामिल
नई दिल्‍ली: इस हफ्ते नरेंद्र मोदी कैबिनेट में फेरबदल और विस्‍तार होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक इस कड़ी में बीजेपी के कुछ मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है और इसमें जेडीयू और एआईएडीएमके पार्टियों से मंत्री बनाए जा सकते हैं. उल्‍लेखनीय है कि हाल ही में नीतीश कुमार की जेडीयू ने फिर से बीजेपी के साथ नाता जोड़ते हुए बीजेपी के नेतृत्‍व वाले एनडीए में शामिल होने की घोषणा की है.

इसके साथ ही सोमवार को एआईएडीएमके के पनीरसेल्‍वम और पलानीस्‍वामी गुट के बीच समझौता होने की उम्‍मीद है. एकजुट होने के बाद इस पार्टी के भी एनडीए में शामिल होने की उम्‍मीद है. इस आधार पर कहा जा रहा है कि इन दोनों को भी मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

पढ़ें: पीएम मोदी आज बीजेपी शासित राज्य मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे आज, लेंगे विकास कामों का जायज़ा

उल्‍लेखनीय है कि 19 अगस्‍त को जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजपी के नेतृत्‍व वाले एनडीए में शामिल के प्रस्‍ताव पर औपचारिक मुहर लगाई गई. इसके साथ ही नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में जदयू के केंद्र में बीजेपी के नेतृत्‍व वाले राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्‍सा बनने का रास्‍ता साफ हो गया. दरअसल हाल में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने नीतीश कुमार को एनडीए में शामिल होने का औपचारिक आमंत्रण दिया था. यह आमंत्रण नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ गठबंधन करने के बाद दिया गया था.

टिप्पणियां
VIDEO: पीएम मोदी ने पेश किया काले धन में कमी का आंकड़ा


इस तरह चार साल बाद जदयू एक बार फिर एनडीए का हिस्‍सा बन गई है. उससे पहले 17 साल तक यह एनडीए का हिस्‍सा थी लेकिन 2013 में नरेंद्र मोदी को जब बीजेपी की तरफ से पीएम पद का उम्‍मीदवार बनाया गया तो विरोध में जदयू, एनडीए कैंप से बाहर हो गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement