Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे के सम्मान में आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री :स्वतंत्र प्रभार: दवे को बेचैनी की शिकायत के बाद एम्स ले जाया गया. एम्स में 60 वर्षीय दवे को मृत घोषित कर दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे के सम्मान में आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

पर्यावरण मंत्री अनिल दवे का निधन

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे के सम्मान में दिल्ली और सभी राज्यों की राजधानियों में सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे. दवे का आज सुबह निधन हो गया. पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री :स्वतंत्र प्रभार: दवे को बेचैनी की शिकायत के बाद एम्स ले जाया गया. एम्स में 60 वर्षीय दवे को मृत घोषित कर दिया गया.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, सरकार ने आज भारी दुख के साथ अनिल माधव दवे के निधन की घोषणा की. केंद्र ने फैसला किया है कि दिवंगत नेता के सम्मान में आज दिल्ली और सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानियों में सभी सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा. अंतिम संस्कार के दिन, जहां अंतिम संस्कार होगा, वहां राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा. दवे वर्ष 2009 से राज्यसभा के सदस्य थे. वह नदी संरक्षण के विशेषज्ञ थे और ग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर संसदीय मंच के सदस्य भी थे.

टिप्पणियां

पर्यावरण का विषय उनके दिल के बेहद करीब था. उन्हें पिछले साल पर्यावरण मंत्री बनाया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दवे के निधन पर शोक जाहिर करते हुए उनके निधन को एक ‘निजी क्षति’ बताया.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs BAN: भारत के खिलाफ आंखों में काजल लगाकर आई ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, बनीं 'Crush गर्ल', आए ऐसे कमेंट्स

Advertisement