राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के सामने ‘लव जिहाद’ का मुद्दा उठाया

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मंगलवार को यहां महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और ‘लव जिहाद के बढ़ते मामलों’ समेत राज्य में महिलाओं से जुड़े विषयों पर बातचीत की.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के सामने ‘लव जिहाद’ का मुद्दा उठाया

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात की

मुंबई:

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मंगलवार को यहां महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और ‘लव जिहाद के बढ़ते मामलों' समेत राज्य में महिलाओं से जुड़े विषयों पर बातचीत की. आयोग के एक बयान के अनुसार शर्मा ने दावा किया कि महाराष्ट्र में ‘लव जिहाद' के मामलों में इजाफा हुआ है. वक्तव्य के अनुसार अध्यक्ष ने राज्य महिला आयोग में पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति की जरूरत भी बताई. विज्ञप्ति के अनुसार शर्मा ने राज्यपाल से कहा कि राज्य में ‘लव जिहाद' के मामले बढ़ रहे हैं.

उन्होंने आपसी सहमति से भिन्न धर्मों के लोगों के विवाह और लव जिहाद के बीच अंतर को रेखांकित करते हुए इस विषय पर राज्यपाल का ध्यान आकर्षित किया. ‘लव जिहाद' शब्द का इस्तेमाल कुछ दक्षिणपंथी टिप्पणीकार करते हैं और आरोप लगाते हैं कि हिंदू महिलाओं को बहला-फुसलाकर उनका धर्मांतरण कराके शादी की जाती है. एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष ने इस ओर भी इशारा किया कि राज्य महिला आयोग में अध्यक्ष नहीं होने की वजह से करीब 4,000 शिकायतों का निस्तारण नहीं किया जा सका है.

Newsbeep

आयोग की विज्ञप्ति के अनुसार आयोग की अध्यक्ष ने आंध्र प्रदेश के दिशा कानून की तरह एक कानून बनाने की जरूरत भी बताई जिसमें महिलाओं के खिलाफ अपराध में मुकदमा जल्दी पूरा करने और कड़ी सजा का प्रावधान हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:तेलंगाना एनकाउंटर पर रेखा शर्मा बोलीं- उस परिस्थिति में पुलिस ने लिया होगा सही निर्णय



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)