कतर के ड्रग्स केस में फंसे बेगुनाह दंपति को बचाने में जुटी एनसीबी, हनीमून पैकेज के बहाने बैग में धोखे से रखी गई थी हशीश

एनसीबी (NCB) को पता चला कि दंपति पिछले साल कतर हनीमून (Honeymoon) मनाने गया था, लेकिन धोखे से उनके बैग में रखी गई चार किलो हशीश एयरपोर्ट पर ही पकड़ी गई और उन्हें दस साल की सजा हो गई. 

कतर के ड्रग्स केस में फंसे बेगुनाह दंपति को बचाने में जुटी एनसीबी, हनीमून पैकेज के बहाने बैग में धोखे से रखी गई थी हशीश

हनीमून पैकेज का ऑफर देने के साथ महिला की चाची ने धोखे में रख दी चार किलो हशीश (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

एनसीबी (NCB)  कतर के ड्रग्स केस (Drugs Case) में धोखे से फंस गए मुंबई के युवा दंपति को बचाने में जुट गई है. दंपति पिछले साल निकाह के बाद कतर हनीमून (Honeymoon) मनाने गया था, लेकिन महिला की चाची द्वारा धोखे से उनके बैग में रखी गई चार किलो हशीश एयरपोर्ट पर ही पकड़ी गई और उन्हें दस साल की सजा हो गई. 

यह भी पढ़ें- ड्रग्स मामला : आरोपियों की पिछले 6 साल की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा खंगाल रही NCB

भारतीयों एजेंसियों की जांच में पता चला है कि ये दंपत्ति निर्दोष है और इसके पीछे असली दोषी ड्रग्स तस्कर हैं. एनसीबी अब युवा दंपति मोहम्मद शरीक और ओनिबा कौसर को जेल से छुड़ाने की मुहिम चला रही है. एसीपी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक, 6 जुलाई 2019 को शरीक और उनकी पत्नी ओनिबा को दोहा के हमाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पकड़ा गया था. उनके सामान से 4.1 किलो हशीश बरामद हुआ. कोर्ट में उनके खिलाफ केस चला और 10 साल की सज़ा के साथ भारी जुर्माना लगाया गया.

यह भी पढ़ें- बेंगलुरु के ड्रग्स केस को लेकर मुंबई में विवेक ओबेरॉय के घर पर पुलिस ने ली तलाशी

Newsbeep

ओनिबा के पिता शकील अहमद कुरैशी ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) में 27 सितंबर 2019 को शिकायत देकर कहा कि ड्रग्स केस के पीछे ओनिबा की चाची तबस्सुम रियाज़ कुरैशी और उसके एक साथी निज़ाम कारा का हाथ है. इन लोगों ने उन्हें हनीमून पैकेज पर भेजा था. उनके बैग में इन लोगों ने बिना जानकारी के हशीश छिपाकर रख दी. सबूत के तौर पर शकील अहमद कुरैशी ने कुछ दस्तावेज और बातचीत के कुछ ऑडियो क्लिप दिए. एनसीबी ने आरोपों की जांच की तो पता चला कि निज़ाम कारा और तब्बसुम मुंबई में एक बेहद संगठित ड्रग्स सिंडिकेट चला रहे हैं. इसी बीच 22 दिसंबर 2019 को मुंबई पुलिस ने नागपाड़ा से निज़ाम कारा और तबस्सुम को 13 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एनसीबी ने चंडीगढ़ में करीब डेढ़ किलो चरस के साथ इस सिंडिकेट के चार लोगों वेदराम, महेश्वर, शहनवाज़ ग़ुलाम और मिस शब्बाना को भी धर दबोचा. जांच में पता चला कि ये ड्रग्स निज़ाम कारा और उसकी पत्नी शहीदा कारा ने भिजवाया था. एनसीबी ने निज़ाम कारा और उसकी पत्नी शहीदा कारा से 14 अक्टूबर को पूछताछ की. इसमे दोनों माना कि उन्होंने शरीक और उनकी पत्नी के सामान में हशीश रखी थी. उनसे ये कहा गया था कि इसमें जर्दा तंबाकू है. एनसीबी ने निज़ाम और शहीदा को गिरफ्तार कर लिया है. एनसीबी कूटनीतिक स्तर पर सरकार के जरिये बेगुनाह दंपति को छुड़ाने की कोशिश कर रही है.