NDTV को मिली Exclusive जानकारी, किसने यूरोपियन यूनियन के सांसदों को घाटी के दौरे का दिया न्योता

वहीं आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इन सांसदों ने कहा है कि उनका भारत की आंतरिक राजनीति से कोई लेनादेना नहीं है और वे इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं. हमें आतंकवादियों द्वारा की जा रही हैं हत्याओं पर दुख हो रहा है

NDTV को मिली Exclusive जानकारी, किसने यूरोपियन यूनियन के सांसदों को घाटी के दौरे का दिया न्योता

EU सांसदों का एक दल कश्मीर के दौरे पर आया है.

खास बातें

  • EU सांसदों के दौरे का आज दूसरा दिन
  • सांसदों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की
  • खुद को बताया दोस्त
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में यूरोपियन यूनियन के सांसदों के दौरे का आज दूसरा और आख़िरी दिन है. न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत में कुछ सांसदों ने माना कि कश्मीर में कुछ तनाव है लेकिन साथ ही उम्मीद जताई कि सरकार इससे निपट लेगी. एक सांसद ने आतंकियों को कश्मीर की समस्या बताया. सांसदों का ये भी कहना था कि जब उन्हें आने की इजाज़त दी गई तो देश के विपक्षी सांसदों को भी आने की इजाज़त मिलनी चाहिए. इससे पहले ये दौरा सवालों में आ गया जब 27 में से चार सांसद कश्मीर नहीं गए. कश्मीर के कई नेताओं ने शिकायत की, कि उन्हें इस समूह से मिलने नहीं दिया गया. वहीं कश्मीर नहीं जाने वाले सांसदों की शिकायत थी कि उन्हें हालात समझने की खुली छूट नहीं दी जा रही थी. सवाल इस पर भी उठ रहा है कि इन सांसदों में ज़्यादातर दक्षिणपंथी रुझान वाले हैं.  NDTV को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक़ वीसिट यानी विमिंज इकनॉमिक ऐंड सोशल थिंक टैंक  NGO से मादी शर्मा ने ईमेल भेजकर EU सांसदों को घाटी के दौरे का न्योता दिया था.

वहीं आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इन सांसदों ने कहा है कि उनका भारत की आंतरिक राजनीति से कोई लेनादेना नहीं है और वे इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं. हमें आतंकवादियों द्वारा की जा रही हैं हत्याओं पर दुख हो रहा है. हम यहां तथ्यों को जानने आए हैं. सांसदों ने कश्मीर की जनता से कहा कि वे उनके दोस्त हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति आपकी समस्या हो सकती है लेकिन आतंकवाद सबकी समस्या है. उन्होंने कहा कि वे यहां कश्मीरियों की समस्याओं को समझने आए हैं.

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : आंतरिक मामले में विदेशी सांसदों का दख़ल क्यों?​

अन्य बड़ी खबरें :

पुरानी भूमिका में ही रहेंगे जम्मू-कश्मीर कैडर के IAS और IPS अधिकारी

Newsbeep

NSA अजीत डोभाल ने EU सांसदों के लिए रखा लंच, PDP और कांग्रेस के तीन नेता भी हुए शामिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूरोपीय नेताओं के जम्मू-कश्मीर दौरे पर बोले राहुल: 'कुछ न कुछ बहुत गलत है'