राजधानी, दुरंतो एक्सप्रेस के देर से चलने पर यात्रियों को मुफ्त में मिलेगी पानी की बोतल

फिलहाल,राजधानी,दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों से सफर करने वाले मुसाफिरों को सीट पर बैठते ही रेल नीर की पानी की एक बोतल और डिस्पोजेबल कप मिलता है.

राजधानी, दुरंतो एक्सप्रेस के देर से चलने पर यात्रियों को मुफ्त में मिलेगी पानी की बोतल

भारतीय रेल की फाइल फोटो

खास बातें

  • रेलवे बोर्ड ने जारी किया आदेश
  • यात्रियों को मुफ्त में मिलेगा एक बोतल पानी
  • अभी तक यात्रियों को नहीं मिलता था मुफ्त में पानी
नई दिल्ली:

रेल मंत्रालय ने राजधानी और दुरंतो ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक नई घोषणा की है. मंत्रालय के अनुसार अगर आप राजधानी और दुरंतो ट्रेन से सफर करते हैं और ट्रेन के देरी से चलने की वजह से आपकी यात्रा में 20 घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है तो आपको पानी की एक अतिरिक्त बोतल मुफ्त में दी जाएगी. रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. फिलहाल,राजधानी,दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों से सफर करने वाले मुसाफिरों को सीट पर बैठते ही रेल नीर की पानी की एक बोतल और डिस्पोजेबल कप मिलता है. अगर उनकी यात्रा में 20 घंटे या इससे ज्यादा का समय लगता है , तो उन्हें एक और पानी की बोतल निशुल्क मिलेगी.

यह भी पढ़ें: भारत में ट्रेन की स्पीड बढ़ाने के लिए मदद दे सकता है चीन

बोर्ड की ओर से गुरुवार को जारी परिपत्र में कहा गया है कि ट्रेन के दो घंटे से ज्यादा देरी से चलने और यात्री के कुल यात्रा समय में 20 घंटे से ज्यादा लगने पर यात्री को रेल नीर की पानी की एक और बोतल दी जानी चाहिए. एक अधिकारी ने बताया कि अगर कोई यात्री नई दिल्ली - हावड़ा राजधानी से सफर करता है तो उसकी यात्रा का वक्त करीब 19 घंटे का है.

Newsbeep

VIDEO: फिर चली पुरानी रेल.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नए परिपत्र के मुताबिक , अगर वह 20 घंटे से ज्यादा वक्त की यात्रा करके अपने गंतव्य पर दो घंटे से अधिक देरी से पहुंचता है तो उसे रेल नीर की अतिरिक्त बोतल मिलेगी. (इनपुट भाषा से)