Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

PNB Scam: भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, नहीं मिली जमानत, 29 को अगली सुनवाई

PNB SCAM: पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार
  2. नीरव मोदी को वेस्‍टमिंस्‍टर की कोर्ट से नहीं मिली जमानत
  3. पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है नीरव मोदी
नई दिल्ली:

पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां उसने जमानत की अपील की थी, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दी. मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी. इस दौरान कोर्ट में नीरव मोदी ने कानून से सहयोग करने का वादा भी किया. गिरफ्तारी के बाद यह उम्‍मीद जगी है कि उसे भारत प्रत्‍यर्पित किया जा सकता है.  इससे पहले नीरव मोदी (Nirav Modi) की गिरफ्तारी के लिए लंदन की एक अदालत ने वारंट जारी किया था. इसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे कि नीरव मोदी को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर थी कि लंदन की कोर्ट ने नीरव मोदी (Nirav Modi News) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटईडी (ED) के अनुरोध पर किया है. बता दें कि भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi)को हाल ही में लंदन में देखा गया था.

 


 

अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी को हाल में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा वारंट जारी करने के बारे में सूचित किया गया था और नीरव मोदी को जल्द ही स्थानीय पुलिस (लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस) द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले वारंट जारी किया गया और बाद में ईडी को सूचित किया गया था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी जमानत के लिए अदालत के समक्ष लाया जायेगा और उसके प्रत्यर्पण के लिए कानूनी कार्यवाही उसके बाद शुरू होगी.

 

 

रवीश कुमार का खुला खत: लंदन में नीरव का मोदी मोदी हो जाना और मेरा नीरव को पत्र लिखना

भगोड़े डायमंड कारोबारी नीरव मोदी को लंदन की सड़कों पर देखे जाने का दावा ब्रिटिश न्यूजपेपर द टेलीग्राफ ने किया था. इतना ही नहीं, अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया था कि नीरव मोदी अब लंदन के ही एक इलाके में हीरा का कारोबार चला रहा है. अखबार द्वारा साझा की गई दो मिनट के वीडियो क्लिप में भारत का वांटेड नीरव मोदी 13,000 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में एक पत्रकार के किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर देता है.

 

 

PNB घोटाला: जल्द गिरफ्तार हो सकता है नीरव मोदी, लंदन की अदालत ने जारी किया अरेस्ट वारंट

'द टेलीग्राफ' का रिपोर्टर नीरव मोदी (Nirav modi) से कई सवाल पूछता है, मगर नीरव मोदी किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर देता है. लंदन की सड़क पर चलते-चलते भगोड़े नीरव मोदी से करीब 6 सवाल पूछे जाते हैं, मसलन वह कब तक यूके में रहेगा, वह कितने पैसों का मालिक है, मगर वह कोई जवाब नहीं देता है.

ब्रिटेन ने नीरव मोदी को गिरफ्तार करने के लिए दस्तावेज मांगे, भारत ने नहीं दिया जवाब : सूत्र

दरअसल, जो वीडियो जारी किया गया था, उसमें वह पिंक रंग के शर्ट और ब्लैक जैकेट में दिख रहा है. चेहरे पर बढ़ी दाढ़ियों की वजह से उसका चेहरा पहले से थोड़ा अलग लग रहा है. सड़क पर चलते-चलते रिपोर्टर नीरव मोदी से सवाल करता है, मगर डायमंड कारोबारी हर सवाल को टालता जाता है और कहता है 'नो कमेंट्स'. वीडियो में दिख रहा है कि वह एक टैक्सी को इशारा करता है, लेकिन ड्राइवर उसे बैठाने से मना कर देता है. रिपोर्टर कुछ समय के लिए उसका पीछा करता है जब तक कि वह अंत में एक कैब नहीं ले लेता और बाजार से निकल नहीं जाता.

नीरव मोदी के लंदन में रहने और वहां की सड़कों पर सरेआम घूमने से जुड़ी खबर को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि हजारों करोड़ रुपये लूटकर ऐशगाह में जिंदगी बिताना इस सरकार में ही मुमकिन है. कांग्रेस पार्टी मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'देश के 23,000 करोड़ रुपये लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर प्रधानमंत्री के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ रुपये के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ. बुझो, मैं कौन हूं, अरे छोटा मोदी, और कौन!' उन्होंने आरोप लगाया, ''जब मोदी भए कोतवाल, तो डर काहे का. मोदी है तो मुमकिन है!'

ब्रिटेन के गृह मंत्री ने नीरव मोदी के प्रर्त्यपण के अनुरोध को अदालत भेजा: सूत्र

टिप्पणियां

VIDEO- लंदन में नजर आया भगोड़ा नीरव मोदी

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... फराह खान को सेलिब्रिटीज के वर्कआउट वीडियो शेयर करने पर आया गुस्सा, बोलीं- हमारे ऊपर रहम करिये...

Advertisement