NDTV Khabar

NDTV क्लीनाथॉन में नितिन गडकरी ने जताई उम्मीद, अगले साल मार्च तक 99 फीसदी तक साफ हो जाएंगी गंगा

नितिन गडकरी ने कहा कि शुद्ध जल मिले तो 50 फीसद तक डॉक्टरों की फीस कम हो जाएगी. उन्होंने कहा कि करीब 5 लाख करोड़ की सॉलिड और 5 लाख करोड़ की ही लिक्विड वेस्ट की इकोनॉमी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDTV क्लीनाथॉन में नितिन गडकरी ने जताई उम्मीद, अगले साल मार्च तक 99 फीसदी तक साफ हो जाएंगी गंगा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी NDTV क्लीनाथॉन में

मुंबई:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने NDTV क्लीनाथॉन में कहा, "आज़ादी के बाद से सॉलिड वेस्ट और लिक्विड वेस्ट पर ज़्यादा ध्यान नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की देखरेख में वाराणसी में 7, कानपुर में 7 और दिल्ली में 12 प्लांट लिक्विड वेस्ट के लिए लगाए हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के 200 प्लांटों की लिस्ट है जो उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के लिए हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सीओडी-बीओडी 70-80 प्रतिशत मार्च तक ठीक होगा. नालों के लिए भी प्रोजेक्ट हैं हमारे पास. शुगर और टेनरीज के प्रदूषण से निपटने के लिए कार्रवाई चल रही है.

LIVE UPDATES: अमिताभ बच्चन के साथ 12 घंटे का NDTV क्लीनाथॉन - भारत को रखें स्वच्छ, स्वस्थ

टिप्पणियां

नितिन गडकरी ने कहा कि शुद्ध जल मिले तो 50 फीसद तक डॉक्टरों की फीस कम हो जाएगी. उन्होंने कहा कि करीब 5 लाख करोड़ की सॉलिड और 5 लाख करोड़ की ही लिक्विड वेस्ट की इकोनॉमी है. 'वेस्ट टू वेल्थ' में बदलना होगा. गडकरी ने कहा कि गंगा नदी की सफाई के लिए इस समय 200 परियोजनाएं चल रही हैं.  इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले साल तक मार्च तक 99 फीसदी गंगा साफ हो जाएगी हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी का सहयोग चाहिए.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement