NDTV Khabar

नीतीश कुमार ने बेंगलुरु में भाजपा और मीडिया को नसीहत दी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा- देश मे तनाव का माहौल, विकास के लिए सौहार्द ज़रूरी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार ने बेंगलुरु में भाजपा और मीडिया को नसीहत दी

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच आई दरार साफ दिखी
  2. नीतीश ने कहा ये माहौल ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है
  3. एक-दूसरे की इज़्ज़त के बिना तरक्की नहीं करेगा देश
बेंगलुरु: बेंगलुरु में जनता दल यूनाइटेड को दुबारा खड़ा करने के प्रयास के तहत बेंगलुरु आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बातों से एक बार फिर उनके और बीजेपी के बीच आई दरार साफ़ दिखी. भले ही नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या बीजेपी का नाम नहीं लिया लेकिन इशारा उसी तरफ था.

जनता दल यूनाइटेड के कन्वेंशन में नीतीश कुमार ने कहा कि "आज देश मे तनाव का माहौल है और ऐसे माहौल में विकास नहीं हो सकता. समाज में एक तनावपूर्ण माहौल पैदा हुआ है लेकिन मेरी समझ से ये ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है."

हाल ही में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष की तुलना जानवरों से की थी, नेवला और बिल्ली तक कह था. शायद उसी को धयान में रखकर नीतीश कुमार ने कहा कि "अगर हम एक-दूसरे की इज़्ज़त नही करेंगे, सम्मान नहीं करेंगे, शांति नहीं होगी तो तरक्की देश कैसे करेगा." कुछ लोग देश में और बाहर अशांति का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी का नीतीश कुमार की तारीफ करने का क्या है राजनीतिक अर्थ

हाल में बिहार में कई जगहों पर हुई हिंसा पर भी नीतीश कुमार ने अपने मन की भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि बिहार में कुछ जगहों पर  झगड़ा हुआ इसको ऐसे प्रोजेक्ट किया गया कि जैसे बिहार में दंगे हो रहे हैं.  "झड़पों को हमने दंगे में तब्दील नहीं होने दिया."

नीतीश कुमार ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जेएच पटेल के बेटे महिमा पटेल को जनता दल यूनाइटेड का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. महिमा पटेल के पिता जेएच पटेल का जनाधार था और इसी वजह से वे देवेगौड़ा की बगावत के बावजूद कर्नाटक के मुख्यमंत्री नब्बे के दशक के आखरी सालों में बने. लेकिन उनके बाद जेडीयू की पकड़ कर्नाटक की राजनीति में खत्म हो गई और 2004 के बाद पार्टी का अस्तित्व लगभग खत्म हो गया है.

टिप्पणियां
VIDEO : बीजेपी को नीतीश का इशारा

चौंकाने वाली बात ये है कि बिहार में बीजेपी के साथ सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार ने कर्नाटक में बीजेपी के साथ 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तालमेल नहीं किया है. वे जेडीएस के साथ तालमेल करना चाहते हैं या फिर अकेले ही तक़रीबन 25 सीटों पर चुनाव लड़ने का इरादा रखते हैं. हालांकि इस बारे में अभी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement