प्रधानमंत्री के साथ बैठक में लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर नीतीश कुमार ने कहीं ये बात...

कोरोना संकट के बीच देश में 17 मई तक लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा या नहीं इस बारे में फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है.

प्रधानमंत्री के साथ बैठक में लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर नीतीश कुमार ने कहीं ये बात...

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

कोरोना संकट के बीच देश में 17 मई तक लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा या नहीं इस बारे में फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है. इस बीच सोमवार कोप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की और 17 मई के बाद उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की. इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को 17 मई के बाद भी बढ़ाने पर चर्चा की. बिहार के मुख्य़मंत्री नीतीश कुमार ने भी लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाने की मांग की. उन्होंने लॉकडाउन को इस महीने के अंत तक बढ़ाने की मांग केंद्र सरकार से की.

बता दें कि बैठक के दौरान तमिलनाडु में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री के. पलानीसामी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वे 31 मई तक राज्य में ट्रेन और हवाई सेवाएं शुरू ना करें. सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई. बता दें कि तमिलनाडु में अभी तक 7,000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. पलानीसामी ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा, 'हमें मीडिया के जरिए पता चला है कि चेन्नई-दिल्ली-चेन्नई ट्रेनों की आवाजाही 12 मई से शुरू होगी. चूंकि चेन्नई में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो रही है, ऐसे में मेरे राज्य में 31 मई, 2020 तक ट्रेन सेवा शुरू करने की अनुमति ना दें.' उन्होने कहा, 'मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि 31 मई, 2020 तक सामान्य हवाई यातायात भी बहाल ना करें.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com