NDTV Khabar

पीएम मोदी-शी चिनफिंग की बैठक के बाद कोई संयुक्त बयान जारी नहीं होगा 

वर्ष 2014 में सत्ता में आने के बाद पीएम मोदी की यह चौथी चीन यात्रा होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी-शी चिनफिंग की बैठक के बाद कोई संयुक्त बयान जारी नहीं होगा 

वर्ष 2014 में सत्ता में आने के बाद पीएम मोदी की यह चौथी चीन यात्रा होगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच इसी हफ्ते होने वाले अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के बाद कोई संयुक्त बयान या विज्ञप्ति नहीं जारी की जाएगी. इसके साथ ही सूत्रों ने यह भी बताया कि दोनों नेता व्यापक और बड़े मुद्दों पर रणनीतिक बातचीत करेंगे.

यह भी पढ़ें : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण चीन रवाना, डोकलाम विवाद के बाद रिश्तों पर जमी बर्फ पिघल सकती है

एक सूत्र ने बताया, 'यह मुद्दों पर आधारित बातचीत नहीं होगी.' उन्होंने यह टिप्पणी यह सवाल किए जाने पर की कि क्या दोनों नेता एनएसजी की सदस्यता के लिए भारत के प्रयास, आतंकवादी मसूद अजहर के बारे में चीन के रुख जैसे विवादित मुद्दों पर चर्चा करेंगे. दोनों नेताओं की यह बैठक 27-28 अप्रैल को होने वाली है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : रक्षा मंत्री के हस्तक्षेप के बाद 2009 से गायब जवान की पेंशन स्वीकृत

उन्होंने कहा कि अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के बाद कोई संयुक्त बयान या विज्ञप्ति नहीं जारी की जाएगी.सम्मेलन में दोनों नेता राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रमों पर अपने दृष्टिकोण साझा करेंगे. वर्ष 2014 में सत्ता में आने के बाद मोदी की यह चौथी चीन यात्रा होगी. वह 9 और 10 जून को क्विंगदाओ शहर में होने जा रहे एससीओ शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भी चीन आने वाले हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement