NDTV Khabar

स्पेन हमलों में सभी भारतीय सुरक्षित, दूतावास ने जारी किया इमरजेंसी नंबर: सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, हमले में किसी भी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. स्पेन स्थित भारतीय दूतावास के हम लगातार संपर्क में हैं.

166 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्पेन हमलों में सभी भारतीय सुरक्षित, दूतावास ने जारी किया इमरजेंसी नंबर: सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर दी जानकारी
  2. उन्होंने कहा, हम लगातार स्पेन स्थित भारतीय दूतावस के संपर्क में हैं
  3. किसी भी इमरजेंसी के लिए एक नंबर भी जारी किया गया
नई दिल्ली: स्पेन के बार्सिलोना और केम्ब्रिल्स में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में अभी तक किसी भी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है. हमले के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यह जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया, हमले में किसी भी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. स्वराज ने आगे लिखा कि वह स्पेन स्थित भारतीय दूतावास के लगातार संपर्क में हैं. वहीं, स्पेन स्थित भारतीय दूतावास ने किसी भी इमरजेंसी के लिए एक नबंर भी जारी किया है. इमरजेंसी के समय आप इस नंबर पर +34-608769335 संपर्क कर सकते हैं.  यह भी पढ़ें : बर्सिलोना में हुए हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली

VIDEO: इराक में फंसे भारतीयों को लेकर मैंने गुमराह नहीं किया: सुषमा



13 की मौत,100 से अधिक घायल 
गौरतलब है कि स्पेन का शहर बार्सिलोना और कैम्ब्रिल्स गुरुवार को दो आतंकी हमलों से दहल उठा. बार्सिलोना के सिटी सेंटर में आतंकियों की एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया. इसमें 13 लोगों की मौत हो गई है, और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए. वहीं, दूसरा हमला केम्ब्रिल्स में हुआ. यहां भी लोगों के बीच वैन घुसाने की घटना हुई. इसमें 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया है. वहीं, एक संदिग्ध आतंकी को घायल कर गिरफ्तार कर लिया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement