कश्मीर को लेकर मोदी पर कोई दबाव नहीं, पाकिस्तान नाकाम रहा : इमरान खान

भारत तथा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इस वक्त संयुक्त राष्ट्र महासभा में शिरकत के लिए न्यूयार्क में मौजूद हैं.

कश्मीर को लेकर मोदी पर कोई दबाव नहीं, पाकिस्तान नाकाम रहा : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा, और वह इस मुद्दे को लेकर 'अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने उन्हें निराश किया है...'

भारत के संविधान में जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटा दिए जाने के भारत सरकार के फैसले को लेकर पाकिस्तान द्वारा आपत्ति जताने जाए पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय की ओर से कई मंचों पर बार-बार पाकिस्तान को नकारा गया, जबकि बहुत-से देशों ने भारत का समर्थन किया है.

इमरान खान ने मंगलवार को कहा, "अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने (मुझे) निराश किया है... (भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी पर अब तक कोई दबाव नहीं है... लेकिन हम दबाव बनाना जारी रखेंगे..."

विदेश मंत्री जयशंकर बोले- पाकिस्तान से नहीं लेकिन ‘टेररिस्तान' से बात करने में समस्या है

जिस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बोल रहे थे, उसमें पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी तथा संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी भी मौजूद थे.

भारत तथा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इस वक्त संयुक्त राष्ट्र महासभा में शिरकत के लिए न्यूयार्क में मौजूद हैं. दोनों प्रधानमंत्रियों ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अलग-अलग द्विपक्षीय मुलाकात की है. वैसे, अमेरिकी राष्ट्रपति ने दोनों देशों के बीच मध्यस्थता की पेशकश को दोहराया है, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह मध्यस्थता तभी करेंगे, जब दोनों देश उनसे ऐसा करने का आग्रह करें.

कांग्रेस का PM मोदी पर निशाना, कहा- 'हाउडी मोदी' के बाद कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश करना ट्रंप का 'पहला गिफ्ट'
 
इमरान खान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान के पक्ष को नज़रअंदाज़ कर दिए जाने की वजह का ज़िक्र करते हुए भारत की आर्थिक स्थिति और वैश्विक प्रभुत्व को भी स्वीकार किया, और कहा, "वजह यह है कि लोग भारत को 120 करोड़ लोगों के बाज़ार के तौर पर देखते हैं..."

Kashmir मसले पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- अच्छा होगा अगर PM मोदी और इमरान खान कोई...

VIDEO: पाकिस्तान से जारी आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मोदी इससे निपट लेंगे

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com