केंद्र सरकार के कर्मियों के वेतन में किसी भी तरह की कटौती का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं : वित्त मंत्रालय

वित्त मंत्रालय की तरफ से ट्वीट किया गया, 'केंद्र सरकार के कर्मचारियों की किसी भी श्रेणी के मौजूदा वेतन में किसी भी कटौती के लिए सरकार के विचार के तहत कोई प्रस्ताव नहीं है.

केंद्र सरकार के कर्मियों के वेतन में किसी भी तरह की कटौती का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं : वित्त मंत्रालय

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 67 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं, 2200 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच केंद्र सरकार ने इस बात से साफ इनकार किया है कि किसी भी केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में कटौती का कोई प्रस्ताव है.

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर भी इसकी जानकारी दी. वित्त मंत्रालय की तरफ से ट्वीट किया गया, 'केंद्र सरकार के कर्मचारियों की किसी भी श्रेणी के मौजूदा वेतन में किसी भी कटौती के लिए सरकार के विचार के तहत कोई प्रस्ताव नहीं है. मीडिया के कुछ वर्गों की रिपोर्टें झूठी हैं और जिनका कोई आधार नहीं है.

Newsbeep

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के कर्मियों के वेतन में किसी भी तरह की कटौती का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है. जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'कृपया मीडिया के एक सेक्शन में प्रसारित हो रहे FAKE NEWS को नजरअंदाज करें. सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती का कोई प्रस्ताव नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उधर, देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 67,152 पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारीआंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2206 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 67,152 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4213 नए मामले सामने आए हैं. यह 24 घंटे में नए मामलों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले का सबसे अधिक आंकड़ा 3900 नए मरीजों का था.

वहीं, बीते 24 घंटों में 97 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं.  इस बीमारी से अब तक 20917 मरीज ठीक को चुके हैं. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है, जो 17 मई तक प्रभावी रहेगा.