NDTV Khabar

अब गुजरात के सभी स्कूलों और कॉलेजों में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' दिखेगी

गुजरात सरकार ने राज्य के कलेक्टरों और नगर निगम आयुक्तों को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की प्रतिकृति स्थापित कराने का निर्देश जारी किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब गुजरात के सभी स्कूलों और कॉलेजों में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' दिखेगी

गुजरात में स्कूलों और कॉलेजों में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की प्रतिकृतियां स्थापित होंगी.

खास बातें

  1. सरकार ने एकता यात्रा समाप्त होने के बाद प्रतिकृतियां प्रदान की थीं
  2. गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) एएम तिवारी ने दिए निर्देश
  3. एक छोटा स्थानीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित करने के भी निर्देश
अहमदाबाद:

गुजरात में अब सभी स्कूलों-कॉलेजों में सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की प्रतिकृतियां लगी हुईं नजर आएंगी. गुजरात सरकार ने इस बारे में शिक्षण संस्थाओं को निर्देश जारी कर दिए हैं. इन प्रतिकृतियों की स्थापना 15 अक्टूबर को सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर होना है.

गुजरात सरकार ने 15 दिसंबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के परिसरों में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' की प्रतिकृतियां स्थापित करने का निर्णय किया है. गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) एएम तिवारी ने 12 दिसम्बर को जारी एक निर्देश में कहा कि जिला कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त सुनिश्चित करें कि 15 दिसंबर को शिक्षण संस्थानों के परिसरों में प्रतिकृतियां स्थापित हों.

यह भी पढ़ें : गुजरात : स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को रेल और हवाई संपर्क से जोड़ा जाएगा


राज्य सरकार ने अक्टूबर में एकता यात्रा समाप्त होने के बाद विभिन्न स्कूलों एवं कॉलेजों को ये प्रतिकृतियां प्रदान की थीं. एकता यात्रा गुजरात के 10 हजार गांवों में दो चरणों में आयोजित की गई थी. यह एकता यात्रा 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नर्मदा जिले के केवड़िया में सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के अनावरण से पहले आयोजित हुई थी.

तिवारी ने कहा कि कलेक्टर और आयुक्त प्रतिकृति स्थापना के दौरान ‘एक छोटा स्थानीय स्तर का कार्यक्रम' आयोजित करने का प्रबंध करें जिसमें विधायकों, स्थानीय सांसदों और स्थानीय निकाय सदस्यों को आमंत्रित किया जाए.

टिप्पणियां

VIDEO : स्टैच्यू ऑफ यूनिटी एक अजूबा

(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement