NDTV Khabar

कश्मीर पहुंचे NSA अजीत डोभाल का VIDEO हुआ वायरल, आम लोगों के साथ सीढ़ियों पर बैठकर खाना खाते दिखे

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit doval) का आम लोगों के साथ खाना खाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. कश्मीर में आम लोगों से मिले अजीत डोभाल
  2. शोपियां में आम लोगों के साथ खाया खाना
  3. सुरक्षा बलों से मिलकर बढ़ाया उनका हौसला
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को हटाये जाने के बाद राज्य में धारा 144 लागू है. कश्मीर में सड़कों पर भारी संख्या में सुरक्षाबल नजर आ रहे हैं. राज्य में पहले से ही 25 हजार से अधिक अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. इन सबके बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit doval) कश्मीर पहुंचे और उन्होंने वहां के हालात का जायजा लिया. इस दौरान NSA अजीत डोभाल ने आम लोगों और सुरक्षाबलों से बात भी की और उनका मनोबल बढ़ाया. अजीत डोभाल (Ajit doval) का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो शोपियां की है, जहां वह आम लोगों के साथ सीढ़ियों पर बैठकर खाना खाते दिख रहे हैं. इसके अलावा वह सुरक्षाबलों से बात करते भी दिखे.

r8afj2io

सुरक्षाबलों से बात करते NSA अजीत डोभााल


सुरक्षा बलों से अजीत डोभाल ने कहा कि पूरे हिन्दुस्तान के अंदर कोई ऐसा जगह नहीं है, जहां समस्या आई हो वहां पर सीआरपीएफ नहीं गई हो. सीआरपीएफ ने जिस कामयाबी से अपना कर्तव्य निभाया है वह काबिलेतारिफ है. कश्मीर के अंदर सीआरपीएफ के लोगों ने जो सेवा दी है, उसका कोई मुकाबला नहीं है. 


इससे पहले मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से राज भवन में मुलाकात की थी और राज्य के आंतरिक तथा बाह्य सुरक्षा परिदृश्य पर चर्चा की थी. राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि संसद में जम्मू कश्मीर से संबंधित घटनाक्रमों के मद्देनजर राज्यपाल और डोभाल ने आंतरिक और बाहरी सुरक्षा स्थिति पर विस्तार से चर्चा की. इस दौरान दोनों ने आम जनता की रक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत पर जोर दिया. साथ ही किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए विभिन्न विभागों के लगातार चौकस रहने, सतर्कता बनाए रखने, और पूर्ण तैयारी रखने की जरूरत पर भी जोर दिया गया. उन्होंने बताया कि राज्यपाल और डोभाल ने विभिन्न विभागों से अपने कामकाज में तालमेल बनाए रखने को भी कहा.

टिप्पणियां

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के मोदी सरकार के कदम का UAE ने किया समर्थन, आया यह Reaction...

बता दें कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) के अधिकांश प्रावधानों को हटा दिया. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा भी खत्म हो गया. केंद्र सरकार ने इन सबके बीच जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल को भी संसद के दोनों सदनों से पास करवा लिया. इस बिल के पास होने के बाद जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया है. अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख दो केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाएंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement