NDTV Khabar

उमर अब्दुल्ला को बीजेपी ने घेरा, 'पाकिस्तान के धुन पर नाच रहे नेताओं को शर्म आनी चाहिए'

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने श्रद्धालुओं के लिए शारदा पीठ खोलने के पाकिस्तान के निर्णय की सराहना करने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला पर मंगलवार को हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उमर अब्दुल्ला को बीजेपी ने घेरा, 'पाकिस्तान के धुन पर नाच रहे नेताओं को शर्म आनी चाहिए'

उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उमर अब्दुल्ला को बीजेपी ने घेरा
  2. पाकिस्तान के निर्णय की सराहना की थी
  3. श्रद्धालुओं के लिए पीओके में शारदा पीठ खोलने का फैसला
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने श्रद्धालुओं के लिए शारदा पीठ खोलने के पाकिस्तान के निर्णय की सराहना करने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला पर मंगलवार को हमला बोला. उधर, विस्थापित कश्मीरी पंडितों के एक संगठन ने शारदा पीठ खोलने के पाकिस्तान सरकार के कथित फैसले का स्वागत किया है. शारदा पीठ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित है और इस पर पार्टी ने कहा कि क्षेत्र पड़ोसी देश के अवैध कब्जे में है और भारत इसे वापस लेगा. साथ ही पार्टी ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के मानवाधिकार उल्लंघनों की भी निंदा की और कहा कि संयुक्त राष्ट्र को दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन पर गौर करना चाहिए तथा देश के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

पाकिस्तान के F-16 को मार गिराने वाले जांबाज अभिनंदन श्रीनगर अपने स्क्वाड्रन लौटे


इस बीच, विस्थापित कश्मीरी पंडितों के एक संगठन ‘ऑल पार्टीज माइग्रेंट्स कोआर्डीनेशन कमेटी' ने भारत के हिन्दू श्रद्धालुओं के लिए शारदा पीठ खोलने के पाकिस्तान सरकार के कथित फैसले का स्वागत किया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने यहां संवाददाताओं से कहा, “उमर पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में स्थित शारदा पीठ को खोले जाने के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रयास के लिए उनकी प्रशंसा करते नहीं थक रहे. पीओके पाकिस्तान का हिस्सा नहीं है बल्कि जम्मू-कश्मीर की तरह भारत का अभिन्न अंग है. 

गोवा में आधी रात को हुआ 'सियासी ड्रामा', बीजेपी में सहयोगी दल का हुआ 'विलय'

उन्होंने कहा, “पीओके पाकिस्तान के अवैध कब्जे में है और हम उसे वापस लेंगे तथा वहां एक मंदिर एवं मठ का निर्माण करेंगे. पाकिस्तान की धुन पर नाच रहे नेताओं को शर्म आनी चाहिए.” इससे पहले दिन में उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि शारदा पीठ गलियारा खोलने का इमरान खान का निर्णय स्वागत योग्य है.

Video: चुनाव में बेगूसराय बनी हॉट सीट

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement