NDTV Khabar

पीएम मोदी ने कहा- हम कश्मीरियों के खिलाफ नहीं, तो उमर अब्दुल्ला बोले- थैंक यू साहिब, मन की बात कह दी

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला ने कश्मीरियों के पक्ष में बोलने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कहा- हम कश्मीरियों के खिलाफ नहीं, तो उमर अब्दुल्ला बोले- थैंक यू साहिब, मन की बात कह दी

कश्मीर और कश्मीरियों के बयान पर उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी का जताया आभार.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर और कश्मीरियों को लेकर जो कहा है, वह विरोधी पार्टी के एक नेता को भी काफी भा गया. दरअसल, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला ने कश्मीरियों के पक्ष में बोलने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया. अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, 'धन्यवाद नरेंद्र मोदी साहिब. आज आपने हमारे मन की बात कह दी'. बता दें कि राजस्थान में एक जनसभा संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत की लड़ाई कश्मीर या कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है. 

हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं : पीएम नरेंद्र मोदी

टोंक में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश के कुछ हिस्सों में कश्मीरियों पर हुए हमले को नामंजूर करते हुए शनिवार को कहा कि हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है. प्रधानमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है. कश्मीरी बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है. कश्मीर का बच्चा-बच्चा आतंकवादियों के खिलाफ है. हमें उसे अपने साथ रखना है.'' उन्होंने कहा कि अमरनाथ की यात्रा करने लाखों श्रद्धालु जाते हैं, उनकी देखभाल कश्मीर का बच्चा करता है. 


पाक पीएम ने कहा था मैं पठान का बच्चा हूं झूठ नहीं बोलता, आज उनके शब्दों को तौलने का वक्त: पीएम मोदी, 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी ने आगे कहा था कि अमरनाथ यात्रियों को जब गोली लगी तो कश्मीर के मुसलमान खून देने के लिए कतार लगाकर खड़े हो गए थे. उन्होंने कहा कि "हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है, कश्मीर के खिलाफ नहीं है. पिछले दिनों कश्मीरी बच्चों के साथ हिंदुस्तान के किसी कोने में क्या हुआ, क्या नहीं हुआ, घटना छोटी थी या बड़ी थी.. मुद्दा यह नहीं है. इस देश में यह होना नहीं चाहिए. कश्मीर में जैसे हिदुस्तान के जवान शहीद होते हैं, वैसे ही कश्मीर के लाल भी इन आतंकवादियों की गोलियों से शहीद होते हैं. ऐसी हरकतें उन लोगों को ताकत देते हैं जो भारत तेरे टुकड़े होंगे गैंग को आशीर्वाद देने जाते हैं."

पुलवामा हमले पर फिर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- इस बार सबका हिसाब पूरा होगा

टिप्पणियां

एक अन्य बयान में उमर ने कहा, "पुलवामा में हुए विभीत्स हमले को एक सप्ताह से ज्यादा समय हो चुका है और तब से कश्मीरियों को जनता के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है. शायद आखिरकार प्रधानमंत्री मोदी के कहने पर कश्मीरियों को निशाना बनाने वाली ताकतें रुक जाएंगी." इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों- अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने जम्मू एवं कश्मीर के बाहर कुछ राज्यों में कश्मीरी छात्रों और व्यापारियों पर हमलों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर उनकी आलोचना की थी. पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. (इनपुट एजेंसी से)

VIDEO: हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं : पीएम नरेंद्र मोदी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement