तेलंगाना एनकाउंटर के बाद कुमार विश्वास ने लिखा, 'जनतंत्र के रूप में हम सब को इस व्यवस्था के आमूल-चूल कायाकल्प के विषय में सोचना ही होगा'

विश्वास ने अपने पहले ट्वीट में जहां हैदराबाद पुलिस को उनके कार्य के लिए सलाम किया है वहीं अपने दूसरे ट्वीट में  उन्होंने  सत्ता और व्यवस्था पर हमला बोला है.

तेलंगाना एनकाउंटर के बाद कुमार विश्वास ने लिखा, 'जनतंत्र के रूप में हम सब को इस व्यवस्था के आमूल-चूल कायाकल्प के विषय में सोचना ही होगा'

तेलंगाना एनकाउंटर पर कुमार विश्वास ने पुलिस को किया सलाम

खास बातें

  • कुमार विश्वास ने ट्वीट कर पुलिसकर्मियों को किया सलाम
  • विश्वास ने कहा व्यवस्था में आमूल चूल परिवर्तन की जरूरत
  • हैदराबाद-उन्नाव की बेटियों की चीख़ों से हमने नहीं सीखा: कुमार विश्वास
नई दिल्ली:

कवि कुमार विश्वास ने तेलंगाना एनकाउंटर मामले पर एक के बाद एक तीन ट्वीट किया है, विश्वास ने अपने पहले ट्वीट में जहां हैदराबाद पुलिस को उनके कार्य के लिए सलाम किया है वहीं अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने  सत्ता और व्यवस्था पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है, "इस घटना पर देश के सामान्य नागरिकों में प्रसन्नता “न्यायिक व्यवस्था व राजनैतिक संकल्प-शक्ति” के प्रति गहरे अविश्वास की दुखद सूचना भी है. जनतंत्र के रूप में हम सब को इस व्यवस्था के आमूल चूल कायाकल्प के विषय में सोचना ही होगा."

वहीं कुमार विश्वास ने एक अन्य ट्वीट में बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है, "संसद में दूसरी सरकारों-पार्टियों को कोसते हैं और अपनी पार्टियों को बचाते-सराहते सांसद, SM पर देश की हर जायज़ समस्या में हिंदू-मुस्लिम ढूंढ़ते “पार्टी-नेता भक्तों” को देखकर लगता नहीं कि हैदराबाद-उन्नाव की बेटियों की चीख़ों से हमने कुछ भी सीखा है! लानत है हम सब पर.

इससे पहले तेलंगाना में रेप कांड के चारों आरोपी शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मारे गए. इन चारों पर महिला वेटरनरी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर का आरोप था. पुलिस का दावा है कि ये सभी आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान पुलिस की ओर से हुई फायरिंग में सभी आरोपी मारे गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह एनकाउंटर तड़के 3 बजे से 6 बजे के बीच हुआ. मिली जानकारी के मुताबिक अदालत में चार्जशीट दाखिल करने के बाद पुलिस इन चारों आरोपियों को घटनास्थल पर ले गई थी ताकि 'सीन ऑफ क्राइम' (रिक्रिएशन) की पड़ताल की जा सके. लेकिन उनमें से एक आरोपी पुलिसकर्मी का हथियार छीन कर भागने की कोशिश करने लगा. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अगर यह आरोपी भाग जाते तो बड़ा हंगामा खड़ा हो जाता इसलिए पुलिस के पास दूसरा कोई रास्ता नहीं था और जवाबी फायरिंग में चारों आरोपी मारे गए.

हैदराबाद एनकाउंटर पर बोलीं मेनका गांधी- ... फिर तो आप बंदूक उठाओ जिसको मारना हो मारो

गौरतलब है कि 28 नवंबर को इन चार आरोपियों की जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी, महिला डॉक्टर को टोल बूथ पर स्कूटी पार्क करते देखा था. आरोप है कि इन लोगों ने जानबूझकर उसकी स्कूटी पंक्चर की थी. इसके बाद मदद करने के बहाने उसको एक सुनसान जगह पर ले जाकर गैंगरेप किया और बाद में पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. पुलिस के मुताबिक घटना से पहले इन लोगों ने शराब भी पी रखी थी. रेप और मर्डर की इस घटना के बाद पूरे देश में गुस्सा था और इस मामले की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:तेलंगाना एनकाउंटर के बाद पुलिस का लोगों ने किया जबरदस्त स्वागत