NDTV Khabar

अलीगढ़ में मासूम की हत्या का मामला : एक आरोपी 5 साल पहले कर चुका है अपनी ही बेटी से रेप

दोनों आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज कर मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित करवाने का फैसला लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अलीगढ़ में मासूम की हत्या का मामला : एक आरोपी 5 साल पहले कर चुका है अपनी ही बेटी से रेप

आरोपियों को सख्त सजा की मांग हर कोई कर रहा है.

नई दिल्ली:

अलीगढ़ में मासूम की हत्या के मामले में एक और सच सामने आया है. जानकारी मिली है कि इस कांड के एक आरोपी ने पांच साल पहले अपनी बेटी के साथ रेप किया था और उसकी पत्नी ने उसकी जमानत को लेकर छुड़वाया था. पुलिस ने यह जानकारी एनडीटीवी को बताई है. इस शख्स ने जाहिद नाम के एक दूसरे आरोपी के साथ मिलकर बीती 30 मई को ढाई साल की मासूम की बेरहमी से हत्या कर दी थी. मामला सिर्फ इतना था कि इन दोनों का मासूम के दादा के साथ कर्ज के बकाए को लेकर झगड़ा चल रहा था. रविवार को लोगों ने कुछ कुत्तों को किसी मानव शरीर को घसीटते देखा तो उन्हें आशंका हुई और पुलिस को जानकारी दी गई. जांच में पता चला कि यह उसी मासूम का शव था जो 30 मई से गायब थी. घटना सामने आने के बाद पूरे देश में गुस्से की लहर दौड़ गई और सोशल मीडिया में इस मामले की जोर शोर से चर्चा होने लगी. हर कोई आरोपियों कोई आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग कर रहा है. 

सोशल मीडिया पर फैली अफवाह से बचें,जानिए अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या के पीछे का पूरा सच


एनएसए के तहत कार्रवाई
दोनों आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज कर मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित करवाने का फैसला लिया है. सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह निर्णय योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा लिया गया है. एक आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ आकाश कुलहरि ने कहा, "हम इसे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के मामले के रूप में आगे बढ़ा रहे हैं, हम इसे एक फास्ट ट्रैक कोर्ट में लाने की कोशिश करेंगे. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म या एसिड हमले का जिक्र नहीं है. इस मामले में पांच पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है."

टिप्पणियां

अलीगढ़ मर्डर केस: 10 हजार रुपये के पीछे हुई थी मासूम बच्ची की हत्या, कुत्तों ने खींचा था शव

राहुल और प्रियंका गांधी ने जाहिर किया गुस्सा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या की निंदा की और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, "उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक छोटी बच्ची की भयानक हत्या ने मुझे झकझोर कर रख दिया है। कोई भी इंसान किसी बच्चे के साथ इतनी बर्बरता कैसे कर सकता है?" राहुल ने कहा, "पीड़ितों को न्याय दिलाने के उत्तर प्रदेश पुलिस को हत्यारों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए." अमानवीय कृत्य की निंदा करते हुए प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट में कहा, "अलीगढ़ में एक मासूम बच्ची के साथ हुई नृशंस हत्या एक और अमानवीय अपराध है. उसके माता-पिता को महसूस होने वाले दर्द की कल्पना तक महसूस नहीं की जा सकती है. हम क्या बनते जा रहे हैं?"



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement