NDTV Khabar

चिदंबरम ने साधा जेटली पर निशाना: CBI को सही जगह पर बैठे शख्स से असल प्रमाणपत्र मिल गया

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें खुशी है कि जेटली की अंतरात्मा और विधिक कुशाग्रता में आखिरकार हलचल हुई और उन्होंने उन मामलों में 'प्रमुख बैंकरों को अविवेकपूर्ण तरीके से निशाना बनाने' की आलोचना की जहां आरोप हजारों करोड़ रुपयों के हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चिदंबरम ने साधा जेटली पर निशाना: CBI को सही जगह पर बैठे शख्स से असल प्रमाणपत्र मिल गया

वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम. (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

वरिष्ठ कांग्रेस नेतापी चिदंबरम ( P Chidambaram) ने बैंकरों को 'अविवेकपूर्ण तरीके से निशाना' बनाने के लिए रविवार को सीबीआई (CBI) पर निशाना साधते हुए कहा कि जांच एजेंसी को इस कार्रवाई के लिए केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) से 'असल प्रमाणपत्र' मिल गया है, जिन्होंने इस कार्रवाई की निंदा की थी. पूर्व वित्त और गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें खुशी है कि जेटली की अंतरात्मा और विधिक कुशाग्रता में आखिरकार हलचल हुई और उन्होंने उन मामलों में 'प्रमुख बैंकरों को अविवेकपूर्ण तरीके से निशाना बनाने' की आलोचना की जहां आरोप हजारों करोड़ रुपयों के हैं.

उन्होंने कहा, 'सीबीआई को असल प्रमाण-पत्र उस शख्स से मिल रहा है जो ऐसी जगह पर है जहां से सबकुछ दिखता हैं, वित्त मंत्री (छुट्टी पर): ‘दुस्साहस और बड़ाई की भूख' जांचकर्ताओं पर हावी हो गई है!' चिदंबरम ने एयरसेल-मैक्सिस मामले के परोक्ष संदर्भ में कहा कि जब ऐसे मामलों में जहां आरोप बेहद छोटी राशि के बारे थे वहां विशिष्ट आईएएस अधिकारियों और अन्य को 'अविवेकपूर्ण तरीके से निशाने पर लिये जाने' के दौरान सरकार झपकी ले रही थी. इस मामले में चिदंबरम का नाम भी आरोपियों के तौर पर शामिल है. चिदंबरम ने कहा, 'वित्त मंत्री ने पूछा है, ‘इससे हम क्या उद्देश्य पूरा कर रहे हैं या वास्तव में नुकसान पहुंचा रहे हैं?' उन्हें जवाब पता है. वजह न्याय है.'


ICICI मामला: चंदा कोचर, दीपक कोचर के खिलाफ FIR पर साइन करने वाले CBI अफसर का ट्रांसफर, अरुण जेटली ने साधा था निशाना

सीबीआई आईएनएक्स मीडिया मामले में वित्त मंत्री के तौर पर चिदंबरम की कथित भूमिका की जांच कर रही है और पिछले महीने केंद्र सरकार से उन पर मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी थी. जेटली ने चंदा कोचर से जुड़े आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन कर्ज मामले में कथित धोखाधड़ी और जालसाजी के संबंध में सीबीआई द्वारा के वी कामथ जैसे प्रमुख बैंकरों से पूछताछ की सीबीआई की योजना की आलोचना की है.

(इनपुट- भाषा)

चंदा कोचर मामले में CBI जांच पर अरुण जेटली ने उठाए सवाल, कहा- महाभारत के अर्जुन की तरह 'टारगेट' पर ध्यान दें

टिप्पणियां

VIDEO- ICICI मामले में FIR पर साइन करने वाले CBI अफसर का ट्रांसफर

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement