NDTV Khabar

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा, मुझे जीवन में बस इस बात का है पछतावा...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा है कि उन्हें जीवन में एक ही बात का पछतावा है कि वह 'पूर्ण बहुमत' वाली सरकार में वित्त मंत्री नहीं रहे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा, मुझे जीवन में बस इस बात का है पछतावा...

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की फाइल तस्वीर

अहमदाबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा है कि उन्हें जीवन में एक ही बात का पछतावा है कि वह 'पूर्ण बहुमत' वाली सरकार में वित्त मंत्री नहीं रहे. उन्होंने आर्थिक नीतियों के लिए एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा. चिदंबरम ने कहा कि गुजरात में विकास वास्तव में 'पागल' हो गया है. उन्होंने राज्य में 'असमान' विकास के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की. कांग्रेस पार्टी द्वारा गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (जीसीसीआई) में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कारोबारियों से कहा, 'मेरे जीवन में एक ही पछतावा है कि मैं कभी भी पूर्ण बहुमत वाली सरकार में वित्त मंत्री नहीं रहा.' भाजपा नीत राजग सरकार को लोकसभा में मिली पूर्ण बहुमत का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के जनमत के साथ कुछ भी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस शासित राज्यों के वित्त मंत्रियों की चिट्ठी ने GST की खामियों को बेनकाब कर दिया : चिदंबरम

उन्होंने कहा, 'इस तरह के बहुमत के साथ हम फाइनेंस सेक्टर में पूरी तरह सुधार कर सकते थे. हम करीब-करीब आदर्श रूप में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) पारित कर सकते थे. इस तरह के बहुमत के साथ कोई भी कानून बदला जा सकता था.'

चिदंबरम ने केंद्र सरकार की बुलेट ट्रेन परियोजना को भी आड़े हाथों लिया. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement