पी चिदंबरम बोले- भारतीय क्षेत्र में 1.5 KM अंदर तक मौजूद चीनी सैनिक, 'एक इंच जमीन नहीं छू सकने' का दावा सिर्फ बयानबाजी

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आकलन किया है कि चीनी सैनिक अभी भी 1.5 कि.मी. तक LAC के भारतीय क्षेत्र में (भारत की धारणा के अनुसार) हैं.

पी चिदंबरम बोले- भारतीय क्षेत्र में 1.5 KM अंदर तक मौजूद चीनी सैनिक, 'एक इंच जमीन नहीं छू सकने' का दावा सिर्फ बयानबाजी

India China Standoff:चिदंबरम का मोदी सरकार पर निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत और चीन के बीच लद्दाख में LAC पर विवाद (India China Standoff) के बीच कांग्रेस (Congress) ने एक बार फिर सरकार को घेरने की कोशिश की है. कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Sinhg) के बयान को खोखली बयानबाजी बताते हुए आरोप लगाया कि चीन अभी भी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के भारतीय क्षेत्र में 1.5 किलोमीटर अंदर तक चीनी सैनिक मौजूद हैं. कांग्रेस लगातार भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बना रही है. 

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को ट्वीट में लिखा, "भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आकलन किया है कि चीनी सैनिक अभी भी 1.5 कि.मी. तक LAC के भारतीय क्षेत्र में (भारत की धारणा के अनुसार) हैं. मई में, चीनी सैनिकों ने LAC के हमारी तरफ 5 किलोमीटर तक घुसपैठ किया था. "

उन्होंने आगे कहा "किसी ने भी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ नहीं की थी और कोई भी भारतीय क्षेत्र के अंदर नहीं है" की सभी बातें खाली बयानबाजी थीं. रक्षा मंत्री का यह बयान कि "कोई भी भारत के क्षेत्र का एक इंच भी नहीं छू सकता है" सिर्फ बयानबाजी है. चिदंबरम ने आगे लिखा- "जब तक सरकार वास्तविकता को स्वीकार नहीं करती है, तब तक यथास्थिति एक दुर्ग्राह्म लक्ष्य होगा."

वीडियो: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "सरकारी खर्च में हो कटौती"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com