''मेरी बातों का गलत मतलब निकाला गया,'' पुलवामा को लेकर शेखी बघारने वाले पाकिस्तानी मंत्री ने NDTV से कहा

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने NDTV से कहा है कि उनका देश आतंकवाद का समर्थन नहीं करता है.

''मेरी बातों का गलत मतलब निकाला गया,'' पुलवामा को लेकर शेखी बघारने वाले पाकिस्तानी मंत्री ने NDTV से कहा

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने NDTV से कहा है कि उनका देश आतंकवाद का समर्थन नहीं करता है. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले पर उनकी टिप्पणी की गलत व्याख्या की गई थी. उन्होंने कहा, "पाकिस्तान किसी भी आतंकवाद की अनुमति नहीं देता है, मुझे गलत समझा गया."

इससे पहले गुरुवार को उन्होंने यह कहते हुए बड़े विवाद को जन्म दे दिया था कि पिछले साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.

"घुस के मारा": पाकिस्तान के मंत्री ने पुलवामा हमले पर किया दावा फिर बयान से पलटे

चौधरी ने नेशनल असेंबली में कहा, "हमने हिन्दुस्तान को घुसके मारा, पुलवामा इमरान खान की अगुवाई में हमारी अवाम की कामयाबी थी. हम सब आप इस कामयाबी में शरीक थे."

उनके इस विवाद से संसद में हंगामा होने के बाद वो अपना बयान बदलते नजर आए. 'पुलवामा के वाकये के बाद, जब हमने भारत को घुस के मारा.''

बाद में एक ट्वीट में उन्होंने कहा, "जब हमारे विमान लड़ाकू प्रतिष्ठानों को निशाना बनाते हैं" का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने कहा, "हम निर्दोष लोगों को मारकर बहादुरी नहीं दिखाते हैं. हम आतंकवाद की निंदा करते हैं."

कैफे में चाय पीते नवाज शरीफ की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल, उनके स्वास्थ्य पर बहस शुरू

भारत ने पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले का जवाब पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकाने पर सर्जिकल स्ट्राइक कर के दिया था. पाकिस्तान ने भी जवाब में भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के लिए अपने लड़ाकू विमान भेजे थे.

पाकिस्तानी सेना के विमानों की कार्रवाई को भारतीय वायुसेना ने नाकाम कर दिया था और इसमें भारत का एक विमान नियंत्रण रेखा के पार गिर गया था जिसे अभ‍िनंदन वर्धमान उड़ा रहे थे और पाकिस्तानी सेना ने उन्हें कैद कर लिया था. दो दिन बार उन्हें रिहा किया गया था.

पाकिस्तान के मंत्री ने की पीएम मोदी के लिए अभद्र टिप्पणी तो केजरीवाल ने डपटा

Newsbeep

पुलवामा पर पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी का कबूलनामा विपक्षी नेता अयाज सादिक के हालिया खुलासे पर बहस के दौरान आया, जिसमें उन्होंने दोनों देशों की वायुसेनाओं की भ‍िड़ंत के बाद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की मुलाकात का जिक्र किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विपक्ष के नेता के अनुसार, 'कुरैशी ने चीफ ऑफ स्टाफ जनरल कमर जावेद बाजवा जो कि काफी परेशान द‍िख रहे थे, से कहा था कि अगर पाकिस्तान पायलट अभिनंदन वर्धमान को नहीं छोड़ता है तो भारत रात नौ बजे तक उनके देश पर हमला कर देगा.'