NDTV Khabar

पाकिस्तान ने 47 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार किए, नौ नौकाएं जब्त कीं

पाकिस्तान नौवहन सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के एक प्रवक्ता के हवाले से एक्सप्रेस टिब्यून ने खबर दी है कि पीएमएसए ने पाकिस्तानी जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में कल 47 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया और उनकी नौ नौकाएं जब्त कर लीं.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने 47 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार किए, नौ नौकाएं जब्त कीं

पाकिस्तान ने 47 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार किए, नौ नौकाएं जब्त कीं (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने अरब सागर में कथित तौर पर अपने देश के जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में 47 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी एक नौवहन अधिकारी ने दी. पाकिस्तान नौवहन सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के एक प्रवक्ता के हवाले से एक्सप्रेस टिब्यून ने खबर दी है कि पीएमएसए ने पाकिस्तानी जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में कल 47 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया और उनकी नौ नौकाएं जब्त कर लीं.

तलाशी एवं बचाव अभियान के दौरान समुद्र में तीन नौकाओं में सवार 34 मछुआरों का पता लगा

इसमें बताया गया है कि आगे की कार्रवाई और जांच के लिए, गिरफ्तार किये गये मछुआरों को डॉक्स पुलिस को सौंप दिया गया है. प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय नौकाओं को पाकिस्तानी तटीय भूभाग का उल्लंघन करने के आरोप में जब्त किया गया है.

टिप्पणियां
VIDEO- गुजरात-हिमाचल में बीजेपी सरकार : बीजेपी के 'जाल' में नहीं आए मछुआरे


19 जनवरी को पीएसएमए ने पाकिस्तानी जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में 17 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था और उनकी तीन नौकाएं जब्त कर ली थीं. पाकिस्तान ने दिसंबर-जनवरी में सद्भावनावश 292 भारतीय मछुआरों को रिहा किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement