NDTV Khabar

नए साल से पहले सीमा में घुस रही थी पाक की खतरनाक BAT, पीछे से हो रही थी कवर फायरिंग, तभी भारतीय सेना से हुआ सामना

बीएटी का दस्ता जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौगाम सेक्टर में रविवार तड़के भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नए साल से पहले सीमा में घुस रही थी पाक की खतरनाक BAT, पीछे से हो रही थी कवर फायरिंग, तभी भारतीय सेना से हुआ सामना

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. BSF की वर्दी में थे कई घुसपैठिए
  2. पाकिस्तानी चौकियों से हो रही थी कवर फायरिंग
  3. कई भागने में हुए कामयाब
श्रीनगर:

भारतीय सेना (Indian Army) की चौकी पर हमला करने के लिए रविवार को LoC में घुस रही पाकिस्तान (Pakistan) कीबॉर्डर एक्शन टीम (BAT) की कोशिश को नाकाम कर दिया गया. बीएटी का यह दस्ता जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौगाम सेक्टर में रविवार तड़के भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था. घुसपैठिए घने जंगल से होकर सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान उन्हें पाकिस्तानी चौकियों से मोर्टार और रॉकेट जैसे भारी हथियारों से कवर फायरिंग से मदद मिल रही थी.

इसके बावजूद भी भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने उनके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया. पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग का भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया और पूरी रात दोनों तरफ से गोलीबारी होती रही. सैनिकों ने घने जंगलों और मुश्किल रास्तों में काफी देर तक तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया गया और उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली. तलाशी अभियान अभी भी जारी है.


T-90 सहित 600 युद्धक टैंकों को बेड़े में शामिल करने की तैयारी में पाक, भारत से लगती सीमा पर होगी तैनाती!

पाकिस्तानी फायरिंग, खराब मौसम और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए कुछ घुसपैठिए वहां से भागने में भी कामयाब रहे. घुसपैठियों ने पाकिस्तानी रेगूलर की तरह लड़ाकू पोशाक पहनी हुई थीं और उनके पास जो सामान था उस पार पाकिस्तानी मार्का था.

पाकिस्तान की नापाक हरकत! किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय चौकियों और गावों पर दागे गोले

कुछ घुसपैठियों ने चकमा देने के लिए बीएसफ की वर्दी पहन रखी थी. घुसपैठिए आईईडी, ज्वलनशील सामग्री, विस्फोटक, हथियार और विस्फोटक सामग्री के जखीरे के साथ आए थे. यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि घुसपैठिए नौगाम सेक्टर में भारतीय सेना की चौकी पर भीषण हमला करने के इरादे से आए थे. लेकिन भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने नए साल से पहले घुसपैठियों के नापाक इरादों को नाकाम करते हुए उन्हें ढेर कर दिया. 

दुश्मन के क्षेत्र में घुसकर हमले के लिए बनेगी 'सर्जिकल स्ट्राइक' यूनिट, अजीत डोभाल का है आइडिया

भारतीय सेना ने इस पर कहा है कि वे पाकिस्तान से कहेंगे कि वे मारे गए अपने सैनिकों के शव ले जाएं, क्योंकि पाकिस्तानी चौकियों की तरफ से ही उन्हें कवर फायरिंग के जरिए मदद दी जा रही थी.

टिप्पणियां

'सर्जिकल स्ट्राइक का हुआ था बहुत प्रचार' वाले पूर्व सेना अधिकारी के बयान पर आर्मी चीफ का यह था जवाब

VIDEO- कश्‍मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 6 आतंकी



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement