पाकिस्तान रात में LoC के पार भेज रहा ड्रोन, आतंकियों के लिए गिराईं एके 47 राइफल : J&K पुलिस

पुलिस के अनुसार, उपलब्‍ध साक्ष्‍यों के आधार पर इस 'करतूत' में आतंकी संगठन जैशे-मोहम्‍मद की भूमिका नजर आती है. जैश की पुलवामा हमले सहित कई आतंकी हमलों में अहम रोल रहा है.

पाकिस्तान रात में LoC के पार भेज रहा ड्रोन, आतंकियों के लिए गिराईं एके 47 राइफल : J&K पुलिस

पुलिस ने दो AK असॉल्‍ट राइफलें, एक पिस्‍तौल, तीन AK मैगजीन और 90 राउंड बरामद किए हैं

खास बातें

  • पुलिस ने एक गांव से बरामद किए घातक हथियार
  • ये हथियार आतंकियों के लिए भेजे गए थे
  • पुलिस को संदेह, इसके पीछे है जैशे मोहम्‍मद का हाथ
नई दिल्ली:

जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस (Jammu and Kashmir police) ने कहा है कि पाकिस्‍तान लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के आरपार रात में ड्रोन (Drones)भेज रहा है. इन ड्रोन के जरिये जम्‍मू-कश्‍मीर में AK-47 जैसे हथियार गिराए जा रहे है. पुलिस के अनुसार, पिछली रात अखनून के एक गांव में असॉल्‍ट राइफलें और पिस्‍तौल मिली हैं. पुलिस के अनुसार, उपलब्‍ध साक्ष्‍यों के आधार पर इस 'करतूत' में आतंकी संगठन जैशे-मोहम्‍मद की भूमिका नजर आती है. जैश की पुलवामा हमले सहित कई आतंकी हमलों में अहम रोल रहा है.

विदेश मंत्रालय ने कहा, पाकिस्‍तान के साथ पड़ोसी वाले सामान्‍य संबंध चाहता है भारत लेकिन...

पुलिस के अनुसार,  अंधेरी रात में एक खास इनपुट पर पाकिस्‍तानी ड्रोन ने ये हथियार एक गांव में गिराए. जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने क्षेत्र की तलाशी के दौरान जैद सोहल गांव से दो AK असॉल्‍ट राइफलें, एक पिस्‍तौल, तीन AK मैगजीन और 90 राउंड बरामद किए हैं. गोला-बारूद की दो खेपें अखनूर में पाई गई है जो कि सरहद से करीब 12 किमी है. पुलिस के अनुसार, यह हथियार कश्‍मीर घाटी में आतंकियों को सौंपने के लिए भेजे गए थे. जम्‍मू के एक वरिष्‍ठ अधिकारी श्रीधर पाटिल के अनुसार, 'हमारी शुरुआती जांच के अनुसार, इसके पीछे जैशे मोहम्‍मद का हाथ है.'

इससे पहले, पिछले साल पंजाब में भी सीमा पर पाकिस्‍तान के ड्रोन देखे गए थे. इसके बाद पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) को सतर्क किया था. पंजाब पुलिस ने भी कहा था कि ड्रोन ने पिछले साल अक्‍टूबर में AK-47 राइफलें, ग्रेनेड और सैटेलाइट फोन गिराए थे. अधिकारियों के अनुसार, ये सब सामान जम्‍मू-कश्‍मीर के आतंकवादियों के लिए था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जनरल बिपिन रावत ने कहा- पाक ने दुस्‍साहस किया तो भारी पड़ेगा