विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 15, 2019

पाकिस्तान प्रायोजित जैश के आतंकी हमले का बदला लिया जाएगा : राजनाथ सिंह

आतंकवादी हमले के माध्यम से शांति में बाधा उत्पन्न करना चाहने वालों की साजिशों को विफल करने के लिए केन्द्र सरकार दृढ़ प्रतिज्ञ

Read Time: 4 mins
पाकिस्तान प्रायोजित जैश के आतंकी हमले का बदला लिया जाएगा : राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को देश के लोगों को यह भरोसा दिलाया कि जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ की बस पर पाकिस्तान प्रायोजित जैश ए मोहम्मद द्वारा किए गए आतंकवादी हमले का बदला लिया जाएगा.

सिंह ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित और पनाह दिए गए लोगों के जरिए कराए गए इस आतंकवादी हमले के माध्यम से शांति में जो बाधा उत्पन्न करना चाहते हैं केन्द्र सरकार उनकी साजिशों को विफल करने के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ है. उन्होंने कहा, ‘‘जैश ए मोहम्मद ने इस आतंकवादी हमले को अंजाम दिया है. हम राष्ट्र को आश्वस्त करते हैं कि इसका बदला लेने के लिए जो भी करना पड़े, हम करेंगे.''    

सिंह ने हमले के बाद जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से बातचीत की और सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों के घातक हमले के बाद की राज्य की स्थिति का जायजा लिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.    

उन्होंने बिहार में शुक्रवार का अपना कार्यक्रम भी रद्द कर दिया. वह शुक्रवार को श्रीनगर जाकर स्थिति का जायजा लेंगे. सिंह वरिष्ठ सुरक्षा एवं पुलिस अधिकारियों के साथ जमीनी स्तर पर समीक्षा कर अभियानगत कार्रवाई का आकलन कर सकते हैं.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री ने राज्यपाल से बातचीत की जिन्होंने उन्हें राज्य की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया. सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केन्द्रीय गृह सचिव राजीव गाबा, खुफिया ब्यूरो (आईबी) के निदेशक राजीव जैन, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक आर आर भटनागर से भी बातचीत की और उन्हें जरूरी निर्देश दिये. गृह मंत्रालय स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा है.    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की कल सुबह बैठक होगी जिसमें जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति के बारे में विचार किया जाएगा. इस समिति में गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, विदेश मंत्री और वित्त मंत्री शामिल हैं.    

सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘(जम्मू कश्मीर के) पुलवामा में सीआरपीएफ पर आज का कायराना हमला बहुत ही पीड़ाजनक और विचलित कर देने वाला है. मैं सीआरपीएफ के हर उस जवान को नमन करता हूं जिसने देश की सेवा में अपनी जान कुर्बान की है.''    

VIDEO : पुलवामा  में हमला, 40 जवान शहीद

पुलवामा जिले में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन को सीआरपीएफ की एक बस से टकरा दिया. इस विस्फोट में सीआरपीएफ के कम से कम 40 कर्मी शहीद हुए हैं. ये जवान इस बस से जा रहे थे. यह हमला 2016 में हुए उरी हमले के बाद से राज्य में सबसे भीषण आतंकी हमलों में एक है.
(इनपुट भाषा से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैसेंजर ने ड्राइवर से AC ऑन करने कहा तो भड़क गया, वीडियो देख हैरान हो जाएंगे
पाकिस्तान प्रायोजित जैश के आतंकी हमले का बदला लिया जाएगा : राजनाथ सिंह
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Next Article
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;