J&K: पाकिस्तानी सैनिकों ने LoC व IB के फॉरवर्ड पोस्ट पर गोलियां चलाईं, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए देर रात करीब 2:30 बजे एलओसी पर मनकोट सेक्टर में गोलियां चलाईं और मोर्टार के गोले दागे.

J&K: पाकिस्तानी सैनिकों ने LoC व IB के फॉरवर्ड पोस्ट पर गोलियां चलाईं, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू:

पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन (Ceasefire Violation) करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा (LoC) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर गांवों तथा अग्रिम चौकियों पर बिना उकसावे के गोलियां चलाईं और गोले दागे. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले में एलओसी पर मनकोट सेक्टर में देर रात 2.30 बजे के आसपास मोर्टार के गोले दागे गए. वहीं हीरानगर सेक्टर में सीमापार से गोलीबारी रातभर चली. उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी से भारतीय पक्ष में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए देर रात करीब 2:30 बजे एलओसी पर मनकोट सेक्टर में गोलियां चलाईं और मोर्टार के गोले दागे. सेना ने इसका समुचित जबाव दिया.'' अधिकारियों ने बताया कि दोनों ओर से गोलीबारी सुबह करीब चार बजे बंद हुई. 

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने शुक्रवार रात करीब 10 बजे करोल कृष्ण, सतपाल और गुरनाम में सीमा चौकियों पर गोलियां चलाईं, जिसका सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तत्काल समुचित जवाब दिया. उन्होंने कहा कि दोनों ओर से गोलीबारी सुबह पांच बजकर दस मिनट तक जारी रही. गोलीबारी से सीमाई इलाकों में रहने वालों के बीच भय व्याप्त हो गया और उन्होंने रात भूमिगत बंकरों में गुजारी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)