बिहार बंद के दौरान बेड़ियां पहनकर सड़क पर उतरे पप्पू यादव, कहा- 'CAA संविधान की आत्मा पर हमला'

बंद का समर्थन कर रहे जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव इस दौरान बेड़ियां पहनकर सड़क पर उतरे और उन्होंने आजादी मांगी. 

बिहार बंद के दौरान बेड़ियां पहनकर सड़क पर उतरे पप्पू यादव, कहा- 'CAA संविधान की आत्मा पर हमला'

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए बेड़ियां पहन कर सड़क पर निकले पप्पू यादव.

पटना:

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में वामपंथी दलों के बिहार बंद का जहां पूरे प्रदेश में असर देखा गया है, वहीं कई स्थानों पर अनूठा विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला है. बंद का समर्थन कर रहे जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव इस दौरान बेड़ियां पहनकर सड़क पर उतरे और उन्होंने आजादी मांगी. 

यह भी पढ़ें: CAA Protest: हिंसक हुआ आंदोलन, यूपी के संभल में प्रदर्शनकारियों ने फूंक डाली रोडवेज बस

पप्पू यादव (Pappu Yadav) बेड़ियां और हाथ में हथकड़िया पहनकर पटना के डाक बंगला चौराहा पहुंचे और उन्होंने इससे आजादी की मांग की. उन्होंने कहा, 'नागरिकता संशोधन कानून संविधान की आत्मा पर हमला है. इस अधिनियम से देश को बांटने का प्रयास किया गया है.' उन्होंने इस अधिनियम से आजादी की मांग की.

पप्पू यादव ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, 'पूरा बिहार सड़कों पर, एनआरसी-नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ बिहार बंद है. सुन लें नीतीश-मोदी-शाह आपका बैंड बजाने को जनता है तैयार. आपका हिन्दू-मुस्लिम का एजेंडा होने वाला है बेकार. अंग्रेजों से फूट डालो,शासन करो का जो गुरु मंत्र लिया है न,उसे हर हिन्दुस्तानी एकजुट हो खारिज कर देगा.'
 

दूसरी ओर, पटना के महात्मा गांधी सेतु पर भी अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला. एक ओर जहां बंद के कारण लोग परेशान थे, वहीं सेतु जाम करने के लिए बंद समर्थन नृत्य करते दिखे. कई बंद समर्थक साड़ियां पहनकर भोजपुरी गीत पर सड़कों पर नृत्य कर रहे थे. इस दौरान गई बंद समर्थक ताली बजाते रहे और झूमते रहे. 

बिहार के अन्य हिस्सों में भी सुबह से ही बंद का खासा असर देखने को मिल रहा है. विकासशील इंसान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पटना में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. पटना में ट्रेन को रोकने की कोशिश करने के दौरान विकासशील इंसान पार्टी के अयक्ष मुकेश सहनी को पुलिस ने हिरासत में लिया.

Video: नागरिकता कानून के विरोध को देखते हुए दिल्ली में भारी पुलिस बल तैनात



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com