दिल्ली में प्रचार कर रहे बीजेपी के मुख्यमंत्रियों से बिजली के रेट पूछ रही जनता : राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा नेता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य का उड़ा रहे

दिल्ली में प्रचार कर रहे बीजेपी के मुख्यमंत्रियों से बिजली के रेट पूछ रही जनता : राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने रविवार को प्रेस को संबोधित किया.

खास बातें

  • कहा- बीजेपी को दिल्ली की आम जनता का सामना करना पड़ रहा
  • कहा- दिल्ली में दो सौ यूनिट मुफ्त है बिजली
  • हरियाणा, यूपी और पंजाब में बिजली का भारी बोझ
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने पत्रकारों से कहा कि भारतीय जनता पार्टी, जिसने पिछले पांच सालों में कभी दिल्ली की जनता की सुध नहीं ली, उसने आज अचानक चुनाव में हार के डर से अपने सैकड़ों सांसदों, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को भी दिल्ली के चुनाव प्रचार में उतार दिया है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि भाजपा के पास दिल्ली में चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं है. भाजपा के यह तमाम सांसद और मुख्यमंत्री अपने चुनाव प्रचार में केवल और केवल अरविंद केजरीवाल पर व्यक्तिगत टिप्पणियां कर रहे हैं. कोई उनकी खांसी का मजाक उड़ा रहा है, कोई उनके कपड़ों का मजाक उड़ा रहा है, तो कोई उनके परिवार पर अभद्र टिप्पणियां कर रहा है.

बीते दिनों हुई एक घटना का हवाला देते हुए राघव चड्ढा ने बताया कि कुछ दिन पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी दिल्ली में एक जनसभा के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पानी पी पीकर गालियां दे रहे थे, बुरा-भला कह रहे थे. वहीं सभा के बीच से एक व्यक्ति ने उठकर उनसे प्रश्न पूछा कि गुजरात में 200 यूनिट तक बिजली का कितना बिल आता है? रूपाणी जी ने जवाब दिया लगभग 600 रुपये. तो उस व्यक्ति ने पलटकर कहा कि हमारी दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली का बिल शून्य है. हमारे दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री, जिसको दिल्ली की जनता ने प्रचंड बहुमत से जिताकर सत्ता में भेजा है, उनको गाली देना बंद करें.

इसी प्रकार एक अन्य घटना का जिक्र करते हुए चड्ढा ने बताया कि भाजपा के हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. वह भी अरविंद केजरीवाल को जी भर कर गालियां दे रहे थे. सभा के बीच से एक महिला ने उनसे प्रश्न पूछा कि आप हरियाणा की सारी समस्याओं को छोड़कर दिल्ली चुनाव प्रचार के लिए आए हैं, आपका स्वागत है. परंतु यह बताइए कि हरियाणा में कितने घंटे बिजली आती है? पहले तो खट्टर साहब ने जवाब नहीं दिया, परंतु बार-बार महिला के आग्रह करने पर खट्टर साहब ने बताया कि 6 से 8 घंटा बिजली आती है. महिला ने पलटकर कहा कि हमारी दिल्ली में हमारे मुख्यमंत्री 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराते हैं. आज दिल्ली में ना तो कोई जनरेटर चलाता है और ना ही कोई इनवर्टर खरीदता है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव : कांग्रेस लड़कियों को नर्सरी से पीएचडी की शिक्षा मुफ्त देगी, घोषणा पत्र की मुख्य बातें

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार भाजपा के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल और उनके परिवार पर व्यक्तिगत हमले कर रहे थे. वहीं जनसभा में बैठे एक व्यक्ति ने उनसे प्रश्न पूछा कि योगी जी आपने अपने भाषण में अरविंद केजरीवाल जी की हजारों कमियां गिनाईं. मेरा आपसे केवल एक प्रश्न है. उत्तर प्रदेश में प्रति यूनिट बिजली का क्या दाम है? व्यक्ति का प्रश्न सुनते ही योगी जी बौखला गए, उन्होंने जवाब नहीं दिया. उस व्यक्ति ने दोबारा प्रश्न पूछा, बार-बार पूछने पर योगी जी ने दबे शब्दों में कहा कि एक यूनिट का औसत मूल्य के हिसाब से 10 रुपये प्रति यूनिट दाम है. उस व्यक्ति ने योगी आदित्यनाथ को जवाब देते हुए कहा, कि जिस शख्स के परिवार का आप अभी मजाक उड़ा रहे थे, उसके परिवार पर व्यक्तिगत टिप्पणियां कर रहे थे, वह अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 400 यूनिट तक आधे दाम पर बिजली मुहैया कराता है.

अरविंद केजरीवाल का पाकिस्तान से संबंध बताने पर योगी को AAP नेता संजय सिंह ने कहा मनोरोगी

राघव चड्ढा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने सैकड़ों सांसद और मुख्यमंत्री दिल्ली के चुनाव में तो उतार दिए, परंतु आज उन्हें आम आदमी पार्टी का नहीं बल्कि दिल्ली की आम जनता का सामना करना पड़ रहा है. आज उनकी गालियों का और व्यक्तिगत टिप्पणियों का जवाब आम आदमी पार्टी नहीं बल्कि उनकी ही जनसभाओं में बैठा दिल्ली का आम आदमी, आम नागरिक दे रहा है जो अपने मुख्यमंत्री के लिए अपशब्द सुनकर आहत होता है. ऐसा इसलिए भी है कि भाजपा के यह सभी सांसद और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को या आम आदमी पार्टी को गाली नहीं दे रहे बल्कि दिल्ली की जनता के उस फैसले को गाली दे रहे हैं, जो उन्होंने 2015 में भारी बहुमत के साथ अरविंद केजरीवाल को चुनकर किया था.

दिल्ली विधानसभा चुनाव : योगी आदित्यनाथ ने कहा- केजरीवाल जैसे नमूनों ने दिल्ली का बेड़ा गर्क कर दिया

VIDEO : गाड़ी की छत पर बैठकर चुनाव प्रचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com