NDTV Khabar

Maharashtra Results: चुनाव परिणाम के बाद बोले NCP प्रमुख शरद पवार- 'रिजल्ट ने यह साबित कर दिया कि...'

NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हमारी भूमिका यह है कि लोगों ने हमें सरकार नहीं बनाने और विपक्ष में बैठने का अवसर दिया है. हम अपना काम कुशलता से करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Maharashtra Results: चुनाव परिणाम के बाद बोले NCP प्रमुख शरद पवार- 'रिजल्ट ने यह साबित कर दिया कि...'

Maharashtra Results: NCP प्रमुख शरद पवार.

खास बातें

  1. पवार बोले- लोगों ने हमें विपक्ष में बैठने का अवसर दिया
  2. बोले- हम अपना काम कुशलता से करेंगे
  3. महाराष्ट्र चुनाव में NCP को मिली 54 सीटें
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में एक बार फिर बीजेपी-शिवसेना गठबंधन (BJP-Shiv Sena Alliance) की सरकार बन रही है. दोनों पार्टियां ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 145 है. महाराष्ट्र में बीजेपी 105 और शिवसेना 56 सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही है. दोनों पार्टियों को मिलाकर यह आंकड़ा 161 पहुंच जाता है. दूसरी तरफ, कांग्रेस-NCP गठबंधन 98 सीटें जीतने में सफल रही. साल 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 122, शिवसेना को 63, कांग्रेस को 42 और NCP को 41 सीटें मिली थी. उस चुनाव में भाजपा और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लडे़ थे. हालांकि, बाद में शिवसेना भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गई थी.


इस बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हमारी भूमिका यह है कि लोगों ने हमें सरकार नहीं बनाने और विपक्ष में बैठने का अवसर दिया है. हम अपना काम कुशलता से करेंगे. बता दें कि 2014 के मुकाबले इस चुनाव में शरद पवार की पार्टी NCP की सीटों में सबसे अधिक वृद्धि हुई है, जबकि भाजपा के सीटों में कमी आई है. 

महाराष्ट्र : बीजेपी को सत्ता से दूर करने के लिए कांग्रेस-एनसीपी मिला सकती हैं शिवसेना से हाथ!

इस बीच NDTV से बात करते हुए NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि बीजेपी ने पहले दिन से माहौल बनाया कि चुनाव वन साइडेड है. उन्होंने ऐसा माहौल बनाया कि मैदान में सामने कोई नहीं है. रिज़ल्ट के बाद ये साबित हो गया कि लोग नाराज़ हैं. लोगों ने हमें समर्थन दिया. अगर आगे हम और मेहनत करेंगे तो बदलाव कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में लोगों ने हमें विपक्ष में बैठने का आदेश दिया है. हम किसी के साथ नहीं जाएंगे, जिनका नाम आपने लिया. ये स्टेट का चुनाव था. जब देश का चुनाव था तब मोदी जी ने 370 का मुद्दा उठाया. लेकिन इन चुनावों में इसका कोई फ़ायदा नहीं हुआ. हमने लोगों से पूछा कि 370 चाहिए या किसानों का लाभ? 370 चाहिए या रोज़गार?

टिप्पणियां

फेल हो गई अमित शाह की रणनीति, शरद पवार ने साबित किया दम

उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक पुरानी पार्टी है, उसे नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहते. कांग्रेस को साथ लेकर चलना चाहते हैं. बीजेपी-शिवसेना में अगर 50-50 होगा तो अमल करना होगा इनको. मुझे विश्वास है कि बीजेपी-शिवसेना को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकती.

VIDEO: जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करते हैं: शरद पवार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement