NDTV Khabar

निर्वाचन आयुक्त ने कहा- दो से अधिक बच्चों वाले नहीं लड़ पाएंगे निगम चुनाव

राज्य निर्वाचन आयुक्त एन एन पाण्डेय द्वारा जारी निर्देश में कहा गया कि नियम में उल्लेखित कोई व्यक्ति निर्वाचन या निर्वाचन के बाद वार्ड पार्षद के रूप में पद ग्रहण करने के लिए अयोग्य होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निर्वाचन आयुक्त ने कहा- दो से अधिक बच्चों वाले नहीं लड़ पाएंगे निगम चुनाव

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

झारखंड के राज्य निर्वाचन आयोग ने निगन चुनाव लड़ने को लेकर नई घोषणा की है. इस घोषणा के अनुसार आयोग ने कहा है कि झारखण्ड नगरपालिका अधिनियम के तहत निगम का कर बकाया होने और दो से अधिक बच्चे होने पर प्रत्याशी चुनाव के लिए अयोग्य होगा.  यहां राज्य निर्वाचन आयुक्त एन एन पाण्डेय द्वारा जारी निर्देश में कहा गया कि नियम में उल्लेखित कोई व्यक्ति निर्वाचन या निर्वाचन के बाद वार्ड पार्षद के रूप में पद ग्रहण करने के लिए अयोग्य होगा.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: क्या 2019 में बनेगा एंटी BJP फ्रंट? भाजपा की हार के बाद चर्चा तेज


यदि ऐसे व्यक्ति ने जिसने पूर्ववर्ती वित्तीय वर्ष के नगरपालिका के बकाया सभी करों का भुगतान नहीं किया हो या अगर दो से अधिक संतान हैं तो वह चुनाव लड़ने के अयोग्य होगा. पाण्डेय ने कहा कि इस संबंध में सभी पदों के अभ्यर्थियों द्वारा निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नाम निर्देशन पत्र के साथ एक स्वघोषणा पत्र भी प्रस्तुत करना अनिवार्य है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement