NDTV Khabar

पेट्रोल-डीजल के गिरे दाम, आगे और मिल सकती है राहत, जानें आज क्या है आपके शहर में भाव

पेट्रोल और डीजल के भाव में अक्टूबर के बाद ज्यादातर घटने का ही सिलसिला जारी रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेट्रोल-डीजल के गिरे दाम, आगे और मिल सकती है राहत, जानें आज क्या है आपके शहर में भाव

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. कच्चा तेल के गिरे दाम
  2. पेट्रोल और डीजल दोनों हुए सस्ते
  3. डीजल के भाव सात से आठ पैसे कम हो गए
नई दिल्ली:

पेट्रोल (Petrol prices) और डीजल (Diesel Price) के दाम में एक दिन की स्थिरता के बाद गुरुवार को फिर गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल (Petrol)के दाम में पांच पैसे लीटर की कमी दर्ज की गई. वहीं, डीजल (Dieselके भाव सात से आठ पैसे कम हो गए हैं. दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में सात पैसे जबकि कोलकाता में आठ पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. पेट्रोल और डीजल के भाव में अक्टूबर के बाद ज्यादातर घटने का ही सिलसिला जारी रहा है, क्योंकि कच्चे तेल की वैश्विक मांग घटने की आशंकाओं से कीमतों पर दबाव आया है. भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों का निर्धारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम से तय होता है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, गुरुवार को पेट्रोल की कीमतें घटकर दिल्ली में 69.74 रुपए, कोलकाता में 71.84 रुपए, मुंबई में 75.36 रुपए और चेन्नई में 72.36 रुपए प्रति लीटर हो गईं. वहीं चारों महानगरों डीजल के दाम  दिल्ली में 63.76 रुपये, कोलकाता में 65.51 रुपये, मुंबई में 66.72 रुपये और चेन्नई में 67.31 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.


पेट्रोल-डीजल की कीमत में आने वाले दिनों में मिल सकती है राहत

दिल्ली-एनसीआर स्थित नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 69.75 रुपये, 69.62 रुपये, फरीदाबाद 70.99 रुपये और 70.8 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गईं. वहीं डीजल इन चारों शहरों में क्रमश: 63.21 रुपये, 63.08 रुपये, 64.04 रुपये और 63.83 रुपये लीटर मिल रहा है.

(इनपुट- आईएएनएस)

टिप्पणियां

Electric कार लेकर पेट्रोल पंप पहुंच गई महिला, टैंक ढूंढने के लिए किया ऐसा, देखें VIDEO

VIDEO- पेट्रोल और डीजल के घटते और बढ़ते दामों का खेल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement