हाउडी मोदी में पीएम ने इमरान खान पर साधा निशाना, कहा- जिनसे खुद का देश नहीं संभल रहा, उन्हें 370 हटाने से दिक्कत है

पीएम मोदी ने कहा कि अब जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख के लोगों को शेष भारत जैसे अधिकार हासिल हैं.  

ह्यूस्टन:

अमेरिका के ह्यूस्टन (Huston) में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जे के प्रावधान वाले अनुच्छेद 370 के हटाने का जिक्र किया.  उन्होंने कहा,  ''अनुच्छेद 370 ने जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अवसरों से वंचित रखा था, और इस स्थिति का लाभ अलगाववादी ताकतें उठा रही थीं,  हमने वह खत्म कर दिया.'' पीएम मोदी ने कहा कि अब जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख के लोगों को शेष भारत जैसे अधिकार हासिल हैं.  जिनसे अपना खुद का देश भी संभल नहीं रहा है, उन्हें अनुच्छेद 370 हटाए जाने से दिक्कत है, क्योंकि उन्होंने भारत के प्रति नफरत को ही अपनी राजनीति का केंद्र बना लिया है. ऐसे ही लोग आतंकवाद को पाल रहे हैं, अब वक्त आ गया है कि इनके खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए.   

...जब Howdy Modi कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'अबकी बार ट्रंप सरकार '

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भारत आज प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के पसंदीदा ठिकानों में शामिल है. पिछले पांच साल में विदेशों में भारतीय समुदाय से संपर्क का तरीका और दायरा बदल डाला है. आप भले ही वतन से दूर हों, लेकिन आपके वतन की सरकार आपसे दूर नहीं है. 

Howdy Modi कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, आतंकवाद को पालने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का वक्त

पीएम मोदी ने कहा, जनभागीदारी भारत की सबसे बड़ी नीति, न्‍यू इंडिया भारत का सबसे बड़ा संकल्‍प है. धैर्य हमारी पहचान रहा है, लेकिन अब हम देश के विकास के लिए अधीर हैं, आज भारत में सबसे बड़ा शब्द है 'विकास, हम खुद को चुनौती दे रहे हैं, हम खुद को बदल रहे हैं. भारत ज़्यादा तेज़ गति से बढ़ना चाहता है. हमारा लक्ष्य ऊंचा है, हमारी उपलब्धि और भी ऊंची है. पीएम मोदी ने कहा कि पांच साल में 11 करोड़ शौचालय बनवाए, भारत ने 99 फीसदी ग्रामीण स्वच्छता हासिल की. पांच साल में 15 करोड़ नए गैस कनेक्शन दिए, रसोई गैस कनेक्शन 95 फीसदी हुए. पांच साल में देश के लगभग 100 फीसदी परिवार बैंकिंग से जुड़ चुके हैं. पांच साल में गांवों में दो लाख किलोमीटर सड़क बनाई गई. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com