NDTV Khabar

राष्ट्रपति चुनाव की पूर्व संध्या पर पीएम मोदी ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को दी 'अग्रिम' बधाई

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'इस बार का राष्ट्रपति चुनाव ऐतिहासिक है. संभवत: पहली बार किसी भी दल ने दूसरे उम्मीदवार पर अमर्यादित टिप्पणी या बेवजह बयानबाजी नहीं की.'

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्ट्रपति चुनाव की पूर्व संध्या पर पीएम मोदी ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को दी 'अग्रिम' बधाई

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति पद के एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अग्रिम बधाई दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मीरा कुमार के खिलाफ रामनाथ कोविंद की जीत लगभग तय
  2. सत्तारूढ़ गठबंधन के पास करीब दो-तिहाई वोट
  3. राष्ट्रपति चुनाव से पहले पीएम मोदी ने कोविंद को दी अग्रिम बधाई
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति चुनाव से एक दिन पहले रविवार को एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को 'अग्रिम' बधाई दी और उन्हें अपनी सरकार के पूर्ण समर्थन का भरोसा दिलाया. एनडीए सांसदों की एक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविंद का परिचय देते हुए उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई का 'सहयोगी' बताया.

विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार के खिलाफ कोविंद की जीत लगभग तय है, क्योंकि सत्तारूढ़ गठबंधन के पास करीब दो-तिहाई वोट हैं. एनडीए के बाहर के कुछ दल भी उनकी उम्मीदवारी का समर्थन कर रहे हैं. पीएम मोदी को उद्धृत करते हुए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलित नेता को अपनी अग्रिम बधाई भी दी.

(पढ़ें -राष्ट्रपति चुनाव : सोनिया गांधी ने कहा, संख्याबल हमारे खिलाफ, लेकिन लड़ाई जमकर लड़ी जाएगी )

अनंत कुमार ने एनडीए उम्मीदवार के पास बहुमत होने को रेखांकित करते हुए कहा, 'आगे का रास्ता बेहद स्पष्ट है.' पीएम मोदी ने दोनों राष्ट्रपति उम्मीदवारों (रामनाथ कोविंद और विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार) के चुनाव अभियान और उन्हें समर्थन देने वाली पार्टियों के रुख को रेखांकित करते हुए कहा कि यह बेहद गरिमापूर्ण रहा और यह भारतीय लोकतंत्र की परिपक्वता दर्शाता है.

वीडियो


प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'इस बार का राष्ट्रपति चुनाव ऐतिहासिक है. संभवत: पहली बार किसी भी दल ने दूसरे उम्मीदवार पर अमर्यादित टिप्पणी या बेवजह बयानबाजी नहीं की.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement