PM मोदी Live Updates : 'पुदुच्चेरी को B-E-S-T बनाना ही हमारा मेनिफेस्टो'

आज पीएम मोदी तमिलनाडु और पुदुच्चेरी की यात्रा पर हैं. वो यहां कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. वहीं, अमित शाह आज असम में होंगे. वो यहां दो रैलियां संबोधित कर सकते हैं. 

PM मोदी Live Updates : 'पुदुच्चेरी को B-E-S-T बनाना ही हमारा मेनिफेस्टो'

PM Modi और अमित शाह आज कई राजनीतिक कार्यक्रम कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

इस साल देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें से पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल सहित कई अहम राज्य शामिल हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियां फुल चुनावी मोड में चल रही हैं. भारतीय जनता पार्टी लगातार इन राज्यों में दौरा कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह खुद आज कई कार्यक्रम करने वाले हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज कोलकाता में पार्टी के 'सोनार बांग्ला' अभियान की घोषणा की है. आज पीएम मोदी तमिलनाडु और पुदुच्चेरी की यात्रा पर हैं. वो यहां कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. वहीं, अमित शाह आज असम में होंगे. वो यहां दो रैलियां संबोधित कर सकते हैं. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पुदुच्चेरी और केरल की यात्रा पर हैं. प्रियंका गांधी अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों को लेकर लगातार उत्तर प्रदेश में यात्राएं कर रही हैं. 

Here are the Live Updates for Election Rallies Today : 

Feb 25, 2021 13:49 (IST)
असम में अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने असम के नागांव में रैली में कहा कि 'जो असम पहले हथियार, आंदोलन के लिए जाना जाता था, वहां बोडो लैंड का समझौता हुआ. नरेंद्र मोदी जी ने 5 साल में करीब 35 बार उत्तर पूर्व का दौरा कर यहां के विकास कार्यों को गति दी.'

उन्होंने कहा कि 'पीएम मोदी के नेतृत्व में बस असम में ही नहीं पूरे पूर्वोत्तर में विकास शुरू हुआ है. पीएम मोदी ने असम का गौरव बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास किया है. भूपेन हजारिका को भारत रत्न दिया गया. कांग्रेस नेता तरुण गोगोई ने भी योगदान दिया है, उन्हें भी मोदी सरकार में पद्म भूषण से नवाजा गया.'
Feb 25, 2021 13:35 (IST)
पीएम मोदी ने कहा कि पुदुच्चेरी को लेकर उनका मेनिफेस्टो यही है कि वो इसे BEST बनाना चाहते हैं. 
B- बिजनेस हब
E- एजुकेशनल हब
S- स्प्रिचुअल हब
T- टूरिज़्म हब
Feb 25, 2021 13:00 (IST)
हेल्थकेयर सेक्टर आने वाले समय में मुख्य भूमिका निभाएगा. जो राष्ट्र स्वास्थ्य में निवेश करेंगे वो शाइन करेंगे. इस साल के बजट में स्वास्थ्य सेक्टर को बड़ी बढ़त मिली है: पुडुचेरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Feb 25, 2021 12:46 (IST)
पुदुच्चेरी में बोल रहे हैं पीएम मोदी
Feb 25, 2021 12:35 (IST)
PM मोदी पुदुच्चेरी के कार्यक्रम में पहुंच गए हैं और यहां उन्होंने लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया.
Feb 25, 2021 12:24 (IST)
अमित शाह ने नागांव के महा मृत्युंजय मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव' में हिस्सा लिया.
Feb 25, 2021 12:19 (IST)
PM- किसान सम्मान निधि योजना का देंगे बंगाल के किसानों को फायदा

जेपी नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी सरकार ने केंद्र की इस योजना से बंगाल के किसानों को वंचित कर रखा है और जब बीजेपी की सरकार बंगाल में आएगी, तो इस योजना का फायदा यहां के किसानों को भी मिलेगा.
Feb 25, 2021 12:05 (IST)
डेंगू को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर लगाया आरोप

नड्डा ने कहा कि जब कोलकाता में डेंगू फैल गया था, उस वक्त ममता सरकार ने यहां डॉक्टरों को धमकी दी थी कि वो यहां की स्थिति की रिपोर्टिंग नहीं देंगे. उस वक्त नड्डा स्वास्थ्य मंत्री थे. 
Feb 25, 2021 12:00 (IST)
नड्डा ने कहा कि बीजेपी पश्चिम बंगाल के समृद्ध इतिहास में स्वामी विवेकानंद, रबींद्रनाथ टैगोर बंकिम चंद्र चटर्जी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, ईश्वर चंद्र विद्यासागर के योगदानों को साथ लेकर 'सोनार बांग्ला' बनाने की कोशिशें कर रही है.
Feb 25, 2021 11:45 (IST)
पश्चिम बंगाल में BJP का 'सोनार बांग्ला' अभियान

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज कोलकाता में हैं. यहां उन्होंने बीजेपी के घोषणा पत्र अभियान 'सोनार बांग्ला' की जानकारी दी, जिसके तहत पार्टी बंगाल में लोगों से सुझाव मांगेगी. नड्डा ने कहा कि 'हम लोगों से लगभग 2 करोड़ सुझाव लेंगे. हम पूरे बंगाल में लगभग 30,000 सुझाव पेटिकाएं लगाएंगे. 294 विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 100 पेटिकाएं लगाई जाएंगी. हमारे कार्यकर्ता 50 पेटिकाएं लेकर लोगों के दरवाजे पर जाएंगी, वहीं 50 रणनीतिक महत्ता वाले जगहों पर लगाए जाएंगे.' उन्होंने बताया कि यह अभियान 3 मार्च से 20 मार्च तक चलेगा.


Feb 25, 2021 10:40 (IST)
पीएम मोदी का तमिलनाडु में कार्यक्रम

- पीएम शाम लगभग 4 बजे, राष्ट्र को न्येवेली न्यू थर्मल पावर प्रोजेक्ट देश के नाम करेंगे.  वो NLCIL के नए 709 मेगावाट के सोलर पावर प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन करेंगे. वो लोवर भवानी प्रोजेक्ट सिस्टम के विस्तार, पुनउर्द्धार और आधुनिकीकरण के लिए भी आधारशिला रखेंगे.

- पीएम वी.ओ चिदंबरनर पोर्ट पर 8 लेन की कोरमपल्लम ब्रिज और रेल ओवर ब्रिज का उद्घाटन करेंगे. वहीं, यहां पर 5 मेगावाट के ग्रिड कनेक्टेडे ग्राउंड-बेस्ड सोलर पावर प्लांट के डिजाइन, इंस्टॉलेशन और कमीशनिंग के लिए आधारशिला रखेंगे.

- इसके अलावा, पीएम तमिलनाडु के नौ स्मार्ट शहरों में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर्स के निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे.
Feb 25, 2021 10:33 (IST)
पीएम मोदी का पुदुच्चेरी में कार्यक्रम

- पीएम 11.30 के आसपास पुदुच्चेरी के कराइकल जिले में NH45-A के 4 लेन के चौड़ीकरण परियोजना का शिलान्यास करेंगे. 

- वो यहां कराइकल में मेडिकल कॉलेज कैंपस में नई बिल्डिंग के निर्माण के लिए भी आधार रखेंगे.  सागरमाला योजना के तहत यहां पर एक माइनर पोर्ट की आधारशिला रखेंगे. 

- पीएम यहां जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के लिए एक ब्लड सेंटर का उद्घाटन करेंगे.  
Feb 25, 2021 10:23 (IST)
अमित शाह का कार्यक्रम

- अमित शाह असम के नागांव में महा मृत्युंजय मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में हिस्सा लेंगे. वहां से वो बरदोवा में महापुरुष श्रीमंत शंकरदेव की जन्मस्थली पर जाएंगे. 

- साढ़े 11 बजे वो एक जनसभा करेंगे, जिसके बाद दोपहर 2 बजे देनारॉन्ग में उनकी एक एकता, शांति और विकास रैली है.
Feb 25, 2021 08:40 (IST)
अमित शाह आज असम में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं. गृह मंत्रालय ने उनके कार्यक्रम का शेड्यूल शेयर किया है.

Feb 25, 2021 08:35 (IST)
आज पीएम मोदी पुदुच्चेरी और तमिलनाडु के लिए कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करने वाले हैं. पहले सुबह में वो पुदुच्चेरी जाएंगे, जहां वो कई अहम परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वहीं शाम 4 बजे वो तमिलनाडु में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे.