जयललिता की जयंती पर बोले PM मोदी- उनके साथ हुई मुलाकातें हमेशा याद रहेंगी

दक्षिण भारतीय सिनेमा की अभिनेत्री, अन्नाद्रमुक की नेता और तमिलनाडु की भूतपूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता का जन्म साल 1948 में आज के ही दिन हुआ था. 

जयललिता की जयंती पर बोले PM मोदी- उनके साथ हुई मुलाकातें हमेशा याद रहेंगी

पीएम मोदी ने इस तस्वीर के साथ ट्वीट किया है.

नई दिल्ली:

तमिलनाडु की भूतपूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद किया. जयंती पर उनकी याद में पीएम मोदी एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया है. तस्वीर में जयललिता और पीएम मोदी दोनों साथ बैठे हैं.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'जयललिता जी को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं. वह अपनी जनसमर्थक नीतियों और दबे-कुचलों के सशक्तीकरण के प्रयासों के लिए याद की जाएंगी. उन्होंने हमारी नारी शक्ति को सशक्त बनाने के लिए भी उल्लेखनीय प्रयास किए. मुझे उनके साथ हुई मुलाकातें हमेशा याद रहेंगी.'

तमिलनाडु की राजनीति में ‘‘अम्मा'' के नाम से मशहूर रहीं जयललिता का जन्म वर्तमान कर्नाटक के मांड्या जिले के मेलुरकोट गांव में 1948 को हुआ था. वह पांच बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रही. तमिलनाडु की अन्नाद्रमुक सरकार ने हाल ही में जयललिता की जयंती को ‘ बालिका संरक्षण दिवस' के तौर पर मनाने का फैसला किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जयललिता के नेतृत्व में पिछले विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कर अन्नाद्रमुक ने इतिहास रच दिया था. पांच दिसंबर 2016 को उनका निधन हो गया था. इस साल अप्रैल-मई में राज्य विधानसभा के चुनाव होने हैं. भाजपा ने अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने की घोषणा की है.