पीएम नरेंद्र मोदी ने नर्सों से एक ऐसा सवाल पूछा कि वे हंसी नहीं रोक सकीं

पीएम मोदी ने एम्स में कोरोना के टीकाकरण के दौरान नर्सों से पूछा कि क्या वे उस निडिल का उपयोग करेंगी जो जानवरों को लगाने में इस्तेमाल होता है

पीएम नरेंद्र मोदी ने नर्सों से एक ऐसा सवाल पूछा कि वे हंसी नहीं रोक सकीं

एम्स में कोरोना का टीका लगवाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

राजनेता मोटी चमड़ी वाले होते हैं, क्या आप उस निडिल का उपयोग कर रही हैं जिनका पशुओं की चिकित्सा के लिए उपयोग किया जाता है? पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को कोरोना टीकाकरण (Coronavirus Vaccination) कराने से पहले नर्सों (Nurses) से मजाकिया लहजे में यह बात कहकर माहौल हास्यपूर्ण बना दिया. पीएम मोदी ने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कोविड (COVID) वैक्सीन लगवाई. 

जब पीएम मोदी सुबह-सुबह एम्स पहुंचे तो उनकी अप्रत्याशित मौजूदगी से एम्स के मेडिकल स्टाफ में हड़बड़ी की स्थिति स्वाभाविक ही थी. इसे भांपते हुए पीएम मोदी ने तुरंत स्टाफ से बातचीत शुरू कर दी. उन्होंने नर्सों से उनके नाम, जन्म स्थान वगैरह के बारे में पूछा ताकि वे सहज हो सकें. 

इसके बाद तनाव के वातावरण को पूरी तरह सहज करने के लिए उन्होंने नर्सों से मजाकिया लहजे में पूछा कि क्या वे टीके के लिए पशुओं की चिकित्सा के लिए उपयोग की जाने वाली निडिल का उपयोग करेंगी. नर्सों को थोड़ी देर तक यह सवाल पूरी तरह से समझ में नहीं आया. इसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें समझाया कि राजनेता बहुत मोटी चमड़ी वाले माने जाते हैं और इसलिए वे उनके लिए कुछ विशेष मोटी सुइयों का उपयोग करने की योजना भी बना रहे थे. यह सुनकर नर्सें न केवल हंसी, बल्कि सुकून से झूमने लगीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद फिर जैसे ही टीकाकरण किया गया, पीएम मोदी ने टिप्पणी की कि जब यह हो गया तब भी उन्हें एहसास नहीं हुआ.