Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

कश्मीरी दुकानदारों के साथ मारपीट पर बोले पीएम मोदी, देश में एकता का वातावरण बनाए रखना जरूरी

लखनऊ में कश्मीरी दुकानदारों के साथ मारपीट की निंदा करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि देश में एकता का वातावरण बनाए रखना बहुत अहम है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. कश्मीरी दुकानदारों पर हमले की पीएम ने की निंदा
  2. कहा- देश में एकता का माहौल बनाये रखना अहम
  3. लखनऊ में हुआ था कश्मीरी दुकानदारों पर हमला
नई दिल्ली :

लखनऊ में कश्मीरी दुकानदारों के साथ मारपीट की निंदा करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि देश में एकता का वातावरण बनाए रखना बहुत अहम है. उन्होंने कहा कि देश में एकता का माहौल बनाने के लिए राज्य सरकारें जो भी कड़े कदम उठाना चाहें, उठायें. कानपुर के निराला नगर में विकास योजनाओं के उद्घाटन तथा शिलान्यास, लखनऊ मेट्रो की शुरूआत और आगरा मेट्रो के लोकार्पण के अवसर पर मोदी ने कश्मीरी युवकों के साथ हुई मारपीट की घटना का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘‘देश में एकता का वातावरण बनाए रखना बहुत अहम है. लखनऊ में कुछ सिरफिरे लोगों ने हमारे कश्मीरी भाइयों के साथ जो हरकत की थी, उस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है. मैं अन्य राज्य सरकारों से भी आग्रह करूंगा कि जहां भी कोई ऐसी हरकत करने की कोशिश करे तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाए. 

कश्मीरी दुकानदारों की पिटाई पर भड़के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू, बोले- मेरा 'डंडा' बेकरार हुआ जा रहा है |


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीड़ भाड़ वाले सड़क पर ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीर के दो विक्रेताओं पर बुधवार को एक राइट-विंग संगठन से जुड़ें लोगों ने हमला कर दिया और उन्हें थप्पड़ और लाठी से पीटा. इतना ही नहीं, राइट विंग संगठन से जुड़े हमलावरों ने दोंने कश्मीरी के साथ मारपीट का वीडियो भी साझा किया. हालांकि, स्थानीय लोगों की मदद की वजह से दोनों कश्मीरी युवक को हमलावरों को चंगुल से बचाया गया. भगवाधारी गुंडों ने जिन दो कश्मीरियों को पीटा है उनमें से एक का नाम अफजल नाइक है और दूसरे का अब्दुल सलाम. 

लखनऊ में हुए कश्मीरियों की लाठी-थप्पड़ से पिटाई का वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने कही यह बात

दरअसल, यह घटना बुधवार शाम 5 बजे हुई. ड्राई फ्रूट्स विक्रेताओं के साथ मारपीट करने वाले लोगों को मोबाइल से कैद किए गये वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वे कश्मीर से हैं. सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे दो हमलावर भगवा कपड़ा पहने हए हैं और वे कश्मीर विक्रेता को थपड़ और डंडे से मार रहे हैं. हालांकि, वहीं कुछ लोग बीच बचाव करने भी आ जाते हैं. अफजल नाइक और अब्दुल सलाम दोनों कुलगाम के रहने वाले हैं.  इस बाबत एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि वीडियो में जो शख्स पिटाई करता दिख रहा है, उसे हमने गिरफ्तार कर लिया है. दोषी का नाम बजरंग सोनकर है. सोनकर आपराधिक बैकग्राउंड का है और उसके ऊपर मर्डर समेत कई धाराओं में 12 मुकदमें दर्ज हैं. बता दें कि इस हमले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी कई ट्वीट कर इसकी निंदा की है और मोदी सरकार से सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है. (इनपुट-भाषा से भी)

टिप्पणियां

आतंकवादी, पत्थरबाज कहा और फिर आधारकार्ड मांग पीटने लगे: कश्मीरी पीड़ित ने NDTV से सुनाई आपबीती 

VIDEO: लखनऊ : भगवाधारी गुंडों ने ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीरियों को पीटा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs BAN: शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ छक्के जड़कर तोड़ा बांग्लादेश का 'गुरूर', देखें पारी का पूरा Video

Advertisement