विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 08, 2019

लखनऊ में हुए कश्मीरियों की लाठी-थप्पड़ से पिटाई का वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने कही यह बात

Kashmiri Attacked in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स बेच रहे दो कश्मीरी व्यापारियों पर हुए हमले पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया आई है.

Read Time: 20 mins
लखनऊ में हुए कश्मीरियों की लाठी-थप्पड़ से पिटाई का वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने कही यह बात
कश्मीरी व्यापारी को पिटता हमलावर
नई दिल्ली:

Kashmiri Attacked in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स बेच रहे दो कश्मीरी व्यापारियों पर हुए हमले पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कश्मीरी व्यापारियों पर हुए हमले का वीडियो शेयर किया और इसकी कड़ी निंदा की. राइट विंग संगठन से जुड़े लोगों के चंगुल से कश्मीरियों को बचाने वाले उस बहादूर शख्स को भी राहुल गांधी ने सलाम किया है. दरअसल, गुरुवार को मामला सामने आया, जिसमें यह कहा गया कि बुधवार को ड्राई फ्रूट्स बेच रहे दो कश्मीरियों को भगवाधारी हमलावरों ने लाठी-डंडे और थप्पड़ों से पीटा. इतना ही नहीं, हमलावरों ने दोनों कश्मीरियों को आतंकवादी और पत्थरबाज भी कहा. 

Advertisement

कश्मीरी विक्रेताओं पर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भगवाधारी गुंडों का कहर, एक्ट्रेस बोलीं- खौफनाक!

राहुल गांधी ने वीडियो शेयर कर अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि 'उत्तर प्रदेश में कश्मीरी व्यापारियों पर हुए हमले के वीडियो से मैं परेशान हूं. मैं उस बहादूर को सलाम करता हूं जिन्होंने हमलावरों को चुनौती दी. हमारे देश के हर कोने से भारत अपने नागरिकों का है. मैं हमारे कश्मीरी भाइयों और बहनों के खिलाफ हिंसा के सभी कृत्यों की कड़ी निंदा करता हूं.'

Advertisement
Advertisement

दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीड़ भाड़ वाले सड़क पर ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीर के दो विक्रेताओं पर बुधवार को एक राइट-विंग संगठन से जुड़ें लोगों ने हमला कर दिया और उन्हें थप्पड़ और लाठी से पीटा. इतना ही नहीं, राइट विंग संगठन से जुड़े हमलावरों ने दोंने कश्मीरी के साथ मारपीट का वीडियो भी साझा किया. हालांकि, स्थानीय लोगों की मदद की वजह से दोनों कश्मीरी युवक को हमलावरों को चंगुल से बचाया गया. भगवाधारी गुंडों ने जिन दो कश्मीरियों को पीटा है उनमें से एक का नाम अफजल नाइक है और दूसरे का अब्दुल सलाम. 

Advertisement

आतंकवादी, पत्थरबाज कहा और फिर आधारकार्ड मांग पीटने लगे: लखनऊ में कश्मीरी पीड़ित ने NDTV से सुनाई आपबीती

Advertisement

दरअसल, यह घटना बुधवार शाम 5 बजे हुई. ड्राई फ्रूट्स विक्रेताओं के साथ मारपीट करने वाले लोगों को मोबाइल से कैद किए गये वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वे कश्मीर से हैं. सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे दो हमलावर भगवा कपड़ा पहने हए हैं और वे कश्मीर विक्रेता को थपड़ और डंडे से मार रहे हैं. हालांकि, वहीं कुछ लोग बीच बचाव करने भी आ जाते हैं. अफजल नाइक और अब्दुल सलाम दोनों कुलगाम के रहने वाले हैं.  

इस बाबत एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि वीडियो में जो शख्स पिटाई करता दिख रहा है, उसे हमने गिरफ्तार कर लिया है. दोषी का नाम बजरंग सोनकर है. सोनकर आपराधिक बैकग्राउंड का है और उसके ऊपर मर्डर समेत कई धाराओं में 12 मुकदमें दर्ज हैं. बता दें कि इस हमले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी कई ट्वीट कर इसकी निंदा की है और मोदी सरकार से सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है. 

VIDEO: लखनऊ : भगवाधारी गुंडों ने ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीरियों को पीटा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सरकार ने थल सेना प्रमुख जनरल पांडे को एक महीने का सेवा विस्तार दिया
लखनऊ में हुए कश्मीरियों की लाठी-थप्पड़ से पिटाई का वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने कही यह बात
12 वर्ष की उम्र में रेप, 30 साल बाद इंसाफ, बेटे की मदद से मां के गुनाहगारों को सजा
Next Article
12 वर्ष की उम्र में रेप, 30 साल बाद इंसाफ, बेटे की मदद से मां के गुनाहगारों को सजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;