Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जन्मदिन पर पीएम मोदी ने मां के साथ बैठकर किया लंच, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध में जल स्तर अब तक के सबसे उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पहुंच चुका है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. रायसीन गांव में रहती हैं पीएम मोदी की मां हीराबेन
  2. घर पहुंचकर मां के साथ पीएम ने किया होपहर का भोजन
  3. इसे पहले सरदार सरोवर बांध का दौरा करने पहुंचे थे पीएम
अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Birthday) अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी 98 वर्षीय मां हीराबेन से मिलने गुजरात में गांधीनगर के रायसीन गांव पहुंचे. उन्होंने यहां पहुंचकर मां के साथ दोपहर का भोजन किया और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद पीएम मोदी ने अपने पड़ोसियों से भी मुलाकात की. इससे पहले उन्होंने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और सरदार सरोवर बांध का दौरा किया. वह बीती रात ही गुजरात पहुंच गए थे.  पीएम ने सुबह नर्मदा नदी पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और सरदार सरोवर बांध सहित कई परियोजनाओं की समीक्षा के लिए नर्मदा जिले में गांधीनगर से केवडिया तक उड़ान भरी. 

''पहली बार सरदार सरोवर बांध को पूरा भरा हुआ देखा, एक समय था जब...'', पढ़ें पीएम मोदी की 10 खास बातें

पीएम मोदी की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध में जल स्तर अब तक के सबसे उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पहुंच चुका है. 2017 में इस बांध का उद्घाटन पीएम मोदी ने ही किया था. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के साथ, उन्होंने "नमामि नर्मदे महोत्सव" की शुरुआत की और बांध स्थल पर नर्मदा नदी के समक्ष प्रार्थना की. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह सरदार सरोवर परियोजना को सफल बनाने के लिए काम करने वाले लाखों लोगों का आभार व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा, हमने पहली बार सरदार सरोवर बांध को पूरा भरा हुआ देखा है. एक समय था जब 122 मीटर के लक्ष्य तक पहुंचना ही बड़ी बात थी. लेकिन 5 वर्ष के भीतर 138 मीटर तक सरदार सरोवर का भर जाना, अद्भुत और अविस्मरणीय है.''


टिप्पणियां

प्रधानमंत्री के आगमन के मौके पर समूचे बांध को बिजली के रंग-बिरंगे बल्बों से सजाया गया है. इसके अलावा भाजपा भी समूचे सप्ताह 'सेवा सपथ' का आयोजन किया, जिसमें पार्टी प्रमुख अमित शाह सहित प्रत्येक भाजपा सदस्य ने भाग लिया.

VIDEO:पहली बार सरदार सरोवर बांध को पूरा भरा हुआ देखा: पीएम मोदी

  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जन्म के बाद डॉक्टर कर रहे थे रुलाने की कोशिश, जैसे ही मारा तो गुस्से से देखने लगी बच्ची, Photos हुईं वायरल

Advertisement