NDTV Khabar

पीएम मोदी बोले- पहले भी कर्जमाफी हुई, लेकिन किसान अब भी कर्जदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि अगर कर्जमाफी से किसानों की समस्या हल होती है तो बिल्कुल किया जाना चाहिए, लेकिन झूठ और भ्रम नहीं फैलाया जाना चाहिए. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी बोले- पहले भी कर्जमाफी हुई, लेकिन किसान अब भी कर्जदार

PM मोदी ने कहा कि किसानों को मजबूत बनाना होगा और सशक्त बनाना होगा.

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि अगर कर्जमाफी से किसानों की समस्या हल होती है तो बिल्कुल किया जाना चाहिए, लेकिन झूठ और भ्रम नहीं फैलाया जाना चाहिए. समाचार एजेंसी ANI को दिये इंटरव्यू  (PM Modi Interview) में पीएम ने कहा कि, 'मैं झूठ और भ्रम को लॉलीपॉप कहता हूं. क्या सभी किसानों का कर्ज माफ हुआ?'. पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों ने भी किसानों की कर्जमाफी की है. देवीलाल के जमाने में भी कर्जमाफी की गई थी. 2009 का चुनाव जीतने के लिए भी कर्जमाफी की गई थी, लेकिन व्यवस्था में ऐसी क्या दिक्कत है कि किसान हमेशा कर्जदार बनता रहता है?. इसका उपाय यह है कि किसान को मजबूत बनाना होगा. उन्हें सशक्त बनाना होगा. 

उर्जित पटेल पर नहीं बनाया दबाव, उन्होंने खुद दिया इस्तीफा : पीएम मोदी


पीएम ने कहा कि बीज से लेकर बाजार तक किसानों को अच्छी सुविधाएं मिलनी चाहिए. किसानों के लिए बीज से लेकर पानी आदि की व्यवस्था की जा रही है. किसानों को अब क्रॉप की समझ आने लगी है. फसल ज्यादा पैदा हो रही है. फूड प्रोसेसिंग और वैल्यू एडिशन पर काम कर रहे हैं. ट्रांसपोर्टेशन और वेयरहाउसिंग पर भी काम कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम किसान को अन्नदाता के अलावा उर्जादाता भी बनाना चाहते हैं. एमएसपी पर काम किया है. 22 फसलों पर एमएसपी बढ़ाया गया. पीएम (PM Narendra Modi) ने कहा कि कर्जमाफी से बहुत कम किसानों को फायदा होता है. ज्यादातर किसान साहूकार से कर्ज लेते हैं और कर्जमाफी के दायरे में वे आते ही नहीं हैं. समस्या को दूर करने के लिए हम दृढ़ संकल्प हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी बोले, कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही राम मंदिर पर अध्यादेश संभव

टिप्पणियां

VIDEO : कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही राम मंदिर पर अध्यादेश संभव : पीएम नरेंद्र मोदी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement