दीपावली का पर्व कल सैनिकों के साथ मना सकते हैं पीएम नरेंद्र मोदी : सूत्र

पिछले साल पीएम मोदी ने जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौर जिले का दौरा कर एलओसी (Loc) की निगरानी कर रहे सैनिकों के साथ दीपावली मनाई थी. इससे, एक वर्ष पहले वे उत्‍तराखंड गए थे.

दीपावली का पर्व कल सैनिकों के साथ मना सकते हैं पीएम नरेंद्र मोदी : सूत्र

खास बातें

  • 2014 में सत्‍ता में आने के बाद से निभाते आ रहे यह परंपरा
  • पिछले साल पीएम जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले में पहुंचे थे
  • पीएम मोदी ने अपनी पहली दीवाली सियाचीन में मनाई थी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शनिवार को दीवाली (Diwali) का त्‍योहार देश के सैनिकों के साथ मना सकते हैं. गौरतलब है कि वर्ष 2014 में सत्‍ता में आने के बाद से पीएम मोदी हर साल यह परंपरा निभाते आ रहे हैं. कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि पीएम गुजरात जा सकते हैं जबकि अन्‍य के अनुसार, वे राजस्‍थान के जैसलमेर के इलाके में रहेंगे. देश जब दीपावली मना रहा होगा तो पीएम, सैनिकों के साथ प्रकाश पर्व की खुशियां बांटेंगे. सूत्रों के अनुसार, चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) भी इस मौके पर उनके साथ मौजूद रह सकते हैं.

लद्दाख में अपने ओजपूर्ण संबोधन से PM नरेंद्र मोदी ने चीन को दिए ये 5 कड़े संदेश...

पिछले साल पीएम मोदी ने जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले का दौरा कर एलओसी (Loc) की निगरानी कर रहे सैनिकों के साथ दीपावली मनाई थी. इससे, एक वर्ष पहले वे उत्‍तराखंड गए थे. वर्ष 2019 में उन्‍होंने प्रकाश का पर्व उत्‍तरी कश्‍मीर के गुरेज सेक्‍टर में सैनिकों के साथ मनाया था.

चीन के सामने भारत की आक्रमता पर बोले अमेरिकी सीनेटर, कहा-पीएम मोदी जो कर रहे है उस पर गर्व है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पहली दीवाली, दुनिया की सबसे ऊंची बैटलफील्‍ड सियाचीन में मनाई थी. जानकारी के अनुसार, गुजरात का सीएम रहते हुए भी मोदी अपनी दीवाली इसी तरह मनाते रहे हैं. शनिवार का उनका दौरा, इस साल ऐसा दूसरा मौका होगा जब वे सैनिकों से रूबरू होंगे. इसी वर्ष जुलाई माह में पीएम मौदी ने लद्दाख की अग्रणी चौकी का सरप्राइज विजिट किया था. गलवान वैली भारत और चीन के सैनिकों के बीच 14 जुलाई को हुए संघर्ष में देश के 20 सैनिकों को जान गंवानी पड़ी थी. लेह स्थित 14 Corps के सैनिकों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा था 'भारत माता के दुश्‍मनों ने आपकी ऊर्जा और रोष को देख लिया है.' 

सर्वदलीय बैठक में पीएम ने कहा - पूरा देश वीर जवानों के साथ खड़ा है |

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com