NDTV Khabar

राहुल गांधी बोले, पीएम नरेंद्र मोदी को 'स्वच्छ' और हमें 'सच' भारत चाहिए

जदयू के बागी नेता शरद यादव की ओर से बुलाए गए सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा कि पुलिस, प्रशासन, जज, मीडिया हर जगह अपने लोग बिठाने में लगी है.

7549 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी बोले, पीएम नरेंद्र मोदी को 'स्वच्छ' और हमें 'सच' भारत चाहिए

जदयू के बागी नेता शरद यादव की ओर से बुलाए गए 'सभा विरासत बचाओ सम्मेलन' में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला.

नई दिल्ली: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार हर संस्था में आरएसएस के लोगों को बिठाना चाहती है. जदयू के बागी नेता शरद यादव की ओर से बुलाए गए 'साझा विरासत बचाओ सम्मेलन' में राहुल गांधी ने कहा कि पुलिस, प्रशासन, जज, मीडिया हर जगह अपने लोग बिठाने में लगी है. जिस दिन हर सरकारी संस्था के शीर्ष पदों पर आरएसएस के लोग बैठ जाएंगे तो वे हमे कहेंगे अब ये देश हमारा है. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. कहा, प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ झूठ बोल जाते हैं. राहुल गांधी ने कहा, 'पीएम मोदी कहते हैं, हमें स्वच्छ भारत चाहिए, मैं कहता हूं हमे सच भारत चाहिए.'

ये भी पढ़ें: राहुल के बाद अब रायबरेली की दीवारों पर सोनिया गांधी के 'लापता' होने के पोस्टर

'न 15 लाख आए न दो करोड़ नौकरी मिली': कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी के बैंक खाते में 15-15 लाख भेजने का वादा किया था, जो अब तक नहीं आए. उन्होंने वादा किया था कि दो करोड़ लोगों को नौकरियां देंगे. इस संबंध में जब संसद में उनके मंत्री से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पिछले साल एक लाख लोगों को रोजगार दिया. जबकि अकेले कर्नाटक सरकार ने 30 हजार लोगों को नौकरियां दी. इस साल तो मोदी सरकार की हालत और भी खराब है, रोजगार देने के बजाय रोजगार के अवसर घटा दिए.

ये भी पढ़ें: खोखले और झूठे वादे कर रही मोदी सरकार : राहुल गांधी

फेल हो चुका है 'मेड इन इंडिया': राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी हर जगह 'मेक इन इंडिया' की बात करते हैं, लेकिन आप जहां भी जाएं आपको 'मेड इन चाइना' दिखेगा. वे इस झूठ को छुपा रहे हैं कि मेक इंडिया पूरी तरह फ्लॉप हो चुका है. 

सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार के सदस्यों ने दी तिरंगे को सलामी: राहुल गांधी ने आरएसएस और मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा, तब तक तिरंगे को सलामी नहीं दी जब तक सत्ता में नहीं आए. आरएसएस कहती है, ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो. गुजरात में दलितों  की पिटाई की और कहा ये देश हमारा है. तुम इसके नहीं हो. आरएसएस जानती है कि उनकी विचारधारा से चुनाव नहीं जीत सकती है, इसलिए वो अपने लोग हर संस्थान में रखने लगी है. 

ये भी पढ़ें: आरपार के मूड में शरद यादव

राहुल गांधी ने सम्मेलन में मौजूद नेताओं की इशारा करते हुए कहा, 'अगर हम सब एकजुट हो जाएं तो आसानी से मोदी और RSS की सरकार को उखाड़ फेकेंगे.'

वीडियो: शरद यादव का साझा विरासत बचाओ सम्मेलन

इस सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, रामगोपाल यादव, राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, प्रकाश अंबेडकर, सुधाकर रेड्डी, डी राजा, जयंत चौधरी शामिल होने पहुंचे. बाबूलाल मरांडी व फारुख अब्दुल्ला भी सम्मेलन में पहुंचे हैं.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, असली जदयू शरद यादव की है, नीतीश कुमार को तो बीजेपी है. शरद यादव ने बीते दिनों दावा किया है कि देश के साझा विरासत को बचाने के उद्देश्य से इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement