सांसदों की कार्यशाला में बोले पीएम मोदी, 'कार्यकर्ताओं की बात सुनें और अपने अंदर के विद्यार्थी को जीवित रखें'

शनिवार को बीजेपी सांसदों की कार्यशाला में पीएम मोदी सांसदों के बीच जाकर बैठ गए. ऐसी तस्वीरें कम ही देखने को मिलती हैं जब प्रधानमंत्री आठवीं पंक्ति में बतौर श्रोता बैठे हों.

सांसदों की कार्यशाला में बोले पीएम मोदी, 'कार्यकर्ताओं की बात सुनें और अपने अंदर के विद्यार्थी को जीवित रखें'

सांसदों की कार्यशाला को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

खास बातें

  • 'संगठन मज़बूत होने से हम चुनाव जीतते हैं'
  • 'पार्टी परिवार है, कार्यकर्ता बेहद महत्वपूर्ण है'
  • 'बीजेपी अपनी विचारधारा के कारण आगे बढ़ रही है'
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भाजपा सांसदों को कड़ी मेहनत करने और अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दों पर लगातार ध्यान देने को कहा है. सांसदों की कार्यशाला में गुरुमंत्र देते हुए पीएम ने सांसदों से कार्यकर्ताओं की बातें सुनने को भी कहा. पीएम ने कहा बीजेपी का स्वाभाविक विस्तार हुआ है, कृत्रिम ढंग से नहीं. शनिवार को बीजेपी सांसदों की कार्यशाला में पीएम मोदी सांसदों के बीच जाकर बैठ गए. ऐसी तस्वीरें कम ही देखने को मिलती हैं जब प्रधानमंत्री आठवीं पंक्ति में बतौर श्रोता बैठे हों. आज बीजेपी सांसदों की कार्यशाला में ऐसा ही हुआ जब एक सत्र में वे सांसदों के बीच जाकर बैठे. इससे पहले सुबह उन्होंने इस कार्यशाला का उद्घाटन किया और सांसदों से कार्यकर्ताओं को कभी न भूलने को कहा. बीजेपी के विस्तार को उन्होंने स्वाभाविक बताया.

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का विस्तार स्वाभाविक ढंग से हुआ है. पारिवारिक पार्टियों की तरह जोड़ा नहीं गया.

हालांकि हाल ही में गोवा में कांग्रेस के 10 विधायक टूट कर बीजेपी मे आए हैं और टीडीपी के चार राज्यसभा सांसद भी. पश्चिम बंगाल में भी अन्य पार्टियों से नेताओं के आने का सिलसिला जारी है. शायद यही वजह है कि पार्टी की विचारधारा से परिचय कराने के लिए यह दो दिन की कार्यशाला हो रही है.

बीजेपी सांसदों की कार्यशाला में पीएम मोदी को आखिर क्यों बैठना पड़ा पीछे?

प्रल्हाद जोशी के मुताबिक पीएम ने सांसदों से कहा वे अपने मन के विद्यार्थी को जीवित रखें और हमेशा कुछ नया सीखने का प्रयास करें. उन्होंने त्रिपुरा में स्थानीय निकाय में जीत का जिक्र किया. कहा कि संगठन मज़बूत होने से हम चुनाव जीतते हैं. 2014 में जब वे पीएम बने थे तब सूरजकुंड में ऐसा वर्ग हुआ था. उससे बहुत फायदा हुआ.

l52o5vo8

पीएम ने कहा कि हम कार्यकर्ताओं की मेहनत से यहां आते हैं. कार्यकर्ताओं के मनोभाव को जीवित रखना चाहिए. पीएम ने सांसदों से कहा कि वे अपनी उम्र का ध्यान रखे बिना अपने मन के विद्यार्थी को हमेशा जीवित रखे. सीखना एक सतत प्रक्रिया है. पार्टी परिवार है. कार्यकर्ता बेहद महत्वपूर्ण है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी अपनी विचारधारा के कारण आगे बढ़ रही है, परिवार के कारण नहीं. अमित शाह ने सांसदों से कहा कि अभ्यास वर्ग से वे हमेशा अलर्ट रहेंगे. बिना विचारधारा के डाइल्यूशन के आप सीख सकते हैं.

पीएम मोदी और अमित शाह इस कार्यशाला को रविवार को भी संबोधित करेंगे. इसमें सांसदों को सांसद निधि के बेहतर उपयोग, सोशल मीडिया और नमो ऐप की बारिकियां आदि के बारे में समझाया गया. सांसदों को कई समूहों में बांटा गया है और वे कैबिनेट मंत्रियों के साथ डिनर करेंगे. अगले सप्ताह ऐसी ही कार्यशाला सांसदों के निजी स्टाफ के लिए भी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: BJP सांसदों के लिए शिविर का आयोजन