'परीक्षा पे चर्चा' के बहाने कपिल सिब्बल का निशाना- PM मोदी को छात्रों का समय बर्बाद नहीं करना चाहिए क्योंकि...

Pariksha Pe Charcha: कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा, 'मैं पीएम से अपील करना चाहूंगा कि वह छात्रों को अकेले छोड़ दें, क्योंकि यह समय बोर्ड की परीक्षा की तैयारी का है.

'परीक्षा पे चर्चा' के बहाने कपिल सिब्बल का निशाना- PM मोदी को छात्रों का समय बर्बाद नहीं करना चाहिए क्योंकि...

Pariksha Pe Charcha: कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना.

खास बातें

  • 'परीक्षा पे चर्चा' के बहाने सिब्बल का पीएम पर निशाना
  • 'पीएम मोदी को छात्रों का समय नहीं करना चाहिए बर्बाद'
  • 'परीक्षा पे चर्चा' में PM ने तनाव दूर करने पर संवाद किया
नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को छात्रों से 'परीक्षा पे चर्चा' (Pariksha Pe Charcha 2020) की. पीएम मोदी ने उनके साथ अपने मूल्यवान सुझाव साझा किए. इस दौरान पीएम ने शिक्षकों और अभिभावकों से भी संवाद किया. इस कार्यक्रम का मकसद यह सुनिश्चित करना था कि छात्र तनावमुक्त होकर आगामी बोर्ड एवं प्रवेश परीक्षाएं दें. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किए गए 'परीक्षा पे चर्चा' के तीसरे सत्र में पीएम मोदी ने छात्रों और शिक्षकों से परीक्षा के तनाव को दूर करने पर संवाद किया. इस कार्यक्रम में करीब 2,000 छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों ने भाग लिया. इनमें से 1,050 छात्रों का चयन निबंध प्रतियोगिता के जरिए किया गया था.
 


इसे लेकर कांग्रेस (Congress) ने पीएम मोदी (PM Modi) पर हमला बोला. न्यूज एजेंसी ANI ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) के हवाले से कहा, 'मैं पीएम से अपील करना चाहूंगा कि वह छात्रों को अकेले छोड़ दें, क्योंकि यह समय बोर्ड की परीक्षा की तैयारी का है. वह उनका समय खराब न करें. डिग्रियां मिलने के बाद उनपर खुलेपन से चर्चा होनी चाहिए और यह सभी को पता होना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इस विषय पर 'मन की बात' करनी चाहिए.

'परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रकाश राज ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, Tweet कर की यह मांग
 
कपिल सिब्बल ने परोक्ष रूप से बीजेपी के कुछ नेताओं की डिग्री विवादों में फंसने की ओर भी इशारा किया है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित कुछ BJP नेताओं ने वर्षों से अपनी शैक्षिक योग्यता के बारे में सवालों का सामना किया है. खुद पीएम मोदी गुजरात यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन (PG) की डिग्री को लेकर आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं.

PM Modi की 'परीक्षा पे चर्चा' को लेकर अनुराग कश्यप का ट्वीट, बोले- पहले आप तो अमल करो...

बता दें कि परीक्षा पे चर्चा के दौरान मिशन चंद्रयान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विफलता में भी सफलता की शिक्षा है. विफल होने का मतलब आप सफलता की राह पर हैं. बस आप रुके नहीं, आगे बढ़ते रहें. पीएम ने बच्चों को टेक्नोलॉजी का ग़ुलाम न बनने की भी सलाह दी. उन्होंने कहा कि नई-नई टेक्नोलॉजी को जानें, सीखें ज़रूर, लेकिन अपने ऊपर हावी न होने दें. दिन के कुछ घंटे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से दूर रहें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Pariksha Pe Charcha: छात्रों से बोले पीएम मोदी- नाकामी से निराश होने की जरूरत नहीं