PMC बैंक केस : शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी ने ED के सामने पेश होने के लिए मांगा और वक्त

संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत आज प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश नहीं होंगी. वर्षा ने ईडी के सामने पेश होने के लिए और वक्त मांगा है.

PMC बैंक केस : शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी ने ED के सामने पेश होने के लिए मांगा और वक्त

प्रवर्तन निदेशालय के सामने हाजिर होने के लिए संजय राउत की पत्नी ने मांगा और समय (फाइल फोटो)

मुंबई:

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक धोखाधड़ी (PMC Bank Fraud) से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) से पूछताछ करना चाहता है. ईडी ने राउत की पत्नी को समन जारी करके 29 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया. राउत की पत्नी वर्षा ने ईडी के सामने पेश होने के लिए और वक्त मांगा है. वर्षा राउत आज प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश नहीं होंगी. उन्होंने ईडी से 5 जनवरी तक का समय मांगा है. 

प्रवर्तन निदेशालय पीएमसी बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में वित्तीय अपराधों की जांच कर रही है. राउत की पत्नी को समन भेजने के बाद शिवसेना और बीजेपी के बीच सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. सजय राउत ने सोमवार को बीजेपी पर निशाना साधा और कहा ईडी जैसी एजेंसियों की महत्ता लगातार घटती जा रही है. 

"मेरे पास BJP की फाइल, 121 लोगों के नाम शामिल" : पत्नी को समन जारी होने पर बोले संजय राउत

वर्षा राउत को पेश होने के लिए तीसरी बार समन जारी किया गया था. इससे पहले, वह दो बार स्वास्थ्य आधार पर एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुई हैं. उन्हें धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया कि ईडी वर्षा राउत से उस राशि की ‘रसीद' के बारे में पूछताछ करना चाहता है जिसका कथित तौर पर बैंक से गबन किया गया था. 

शिवसेना ने ED दफ्तर पर लगाया "भाजपा कार्यालय" का बैनर, एजेंसी ने संजय राउत की पत्नी को भेजा था समन

ईडी ने पिछले साल अक्टूबर में पीएमसी बैंक में कथित ऋण धोखाधड़ी की जांच के लिए हाउजिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल), उसके प्रमोटर राकेश कुमार वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन, उसके पूर्व अध्यक्ष वी. सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था.


(एएनआई के इनपुट के साथ)

वीडियो: पत्नी को ईडी का समन मिलने पर संजय राउत ने अपनाए आक्रामक तेवर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com